Cyclone Biparjoy Live Updates: असर दिखना शुरू, गिरने लगे पेड़, इन 7 जिलों रेल अलर्ट

Cyclone Biparjoy Live Updates: देश में इन दिनों चक्रवाती तूफान से समुद्र में

Wednesday, 14 June 2023

Cyclone Biparjoy Live Updates: देश में इन दिनों चक्रवाती तूफान से समुद्र में खलबली मची हुई। भारत के दो राज्यों में गुजरात और महाराष्ट्र में तूफान को लेकर एजेंसियों अलर्ट जारी कर रखा है। यह तूफान 15 जून को दोपहर में गुजरात के कच्छ से टकराएगा। गुजरात के 8 जिलों में हाई अलर्ट जारी है। केंद्र सरकार पूरे मामले पर लगातार नजर बनाए हुए है। चक्रवात तुफान से पहले ही इन तटीय क्षेत्रों में तेजी से बारिश का अलर्ट जारी है। समुद्र में उठ रही ऊंची लहरें और तेज हवाएं चलती देखी जा सकती हैं।

Cyclone Biparjoy Live Updates: असर दिखना शुरू, गिरने लगे पेड़, इन 7 जिलों रेल अलर्ट
Cyclone Biparjoy Live Updates: असर दिखना शुरू, गिरने लगे पेड़, इन 7 जिलों रेल अलर्ट Twitter


वहीं दुसरी तरफ खतरे को देखते हुए बीते दिन शाम मंगलवार को गुजरात के आठ तटीय जिलों में 37,700 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। कई ट्रेन रद्द हो गई है।

13:09 PM (11 months ago )

इन 7 जिलों में तबाही मचा सकता है 'बिपरजॉय'

IMD के महानिदेशक डॉ. मृत्युंजय महापात्र ने मीडिया से बात करते हुए, बोले चक्रवात 'बिपरजॉय' देवभूमि द्वारका के 290 किमी WSW और जखाऊ पोर्ट, गुजरात के 280 किमी WSW में स्थित है। चक्रवात के लैंडफॉल के समय 125-135 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की उम्मीद है। कच्छ, द्वारका, पोरबंदर, जामनगर, राजकोट, जूनागढ़ और गिर-सोमनाथ में आज 65-75 से लेकर 85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।

13:02 PM (11 months ago )

चक्रवात बिपरजोय को लेकर NDRF की तैयारी

चक्रवात बिपरजोय को लेकर NDRF में जनरल डिप्टी चिकित्सा अधिकारी डॉ विरल चौधरी डॉ. वीरल चौथरी ने बताया "हमारी कल तक 17 टीमें तैनात थीं और 2 टीमें रिज़र्व में थी। आज उन दोनों टीमों को भी बुला लिया गया है। इन दोनों टीमों को नखत्राणा और भुज के लिए मूव किया है। लैंडफॉल से पहले हम स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर लोगों को निकालने का कार्य कर रहे हैं"।
 

11:06 AM (11 months ago )

द्वारका के SDM पार्थ तलसानिया ने बताया NDRF की 1-1 टीम मौजूद

गुजरात के द्वारका के SDM पार्थ तलसानिया ने मीडिया से बात करते हुए बोले "कल शाम से चक्रवात की दिशा में बदलाव हुआ है। चक्रवात जो पहले द्वारका के ज्यादा करीब से जाने वाला था, वो अब थोड़ा पश्चिम की तरफ मुड़ गया है। अब शायद द्वारका कम प्रभावित हो। हम पूरी तरह से तैयार हैं। हमने पूरे ज़िले में करीब 4,500 लोगों को सुरक्षित शेल्टर होम में पहुंचा दिया है। द्वारका और ओखा दोनों जगहों पर NDRF की एक-एक टीम मौजूद है"।
 

11:02 AM (11 months ago )

CM भूपेंद्र पटेल ने चक्रवात बिपरजॉय के लेकर समीक्षा बैठक की

तूफानी चक्रवात बिपरजॉय के कारण तेज हवा और ऊंची लहरें दिखाई दी। वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने चक्रवात बिपरजॉय को लेकर राजधानी में आधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।


 

10:24 AM (11 months ago )

बिपरजॉय' के कारण समुद्र में ऊंची लहरे

गुजरात के अमरेली जिले के सियालबेट के ग्रामीणों तक जरूरी सामान नावों से पहुंचाया जा रहा है। इस वीडियो में चक्रवात 'बिपरजॉय' के कारण समुद्र में ऊंची लहरें देखने को मिली।

 

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो