BJP Candidates List: कर्नाटक चुनाव के लिए BJP ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी

भारतीय जनता बीजेपी ने 10 मई को होने वाले कर्नाटक चुनाव के लिए सोमवार को अपने 10 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की। नवीनतम सूची के साथ, पार्टी ने 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए अब तक 222 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • कर्नाटक चुनाव के लिए BJP ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी

BJP Candidates List: भारतीय जनता बीजेपी ने 10 मई को होने वाले कर्नाटक चुनाव के लिए सोमवार को अपने 10 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी की। नवीनतम सूची के साथ, पार्टी ने 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए अब तक 222 उम्मीदवारों की घोषणा की है। बीजेपी विधायक अरविंद लिंबावली की पत्नी मंजुला अरविंद लिंबावली महादेवपुरा से चुनाव लड़ेंगी। पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार (Jagadish Shettar) की हुबली धारवाड़ मध्य सीट से महेश तेंगिनाकाई (Mahesh Tenginkai) को उम्मीदवार बनाया गया है। जगदीश शेट्टार आज ही कांग्रेस (Congress) का दमन थाम लिए हैं।

तेंगिनाकाई ने कहा कि वह उन्हें यह अवसर देने के लिए पार्टी नेतृत्व के आभारी हैं और विश्वास जताया कि वह लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं के समर्थन से सीट जीतेगें। उन्होंने कहा कि वह मतदाताओं की आकांक्षाओं को पूरा करने और निर्वाचन क्षेत्र का विकास करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

बीजेपी ने 222 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की-

इसी के साथ कर्नाटक की कुल 224 सीटों में से बीजेपी ने 222 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इससे पहले बीजेपी ने बीते मंगलवार (11 अप्रैल) को 189 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। फिर बुधवार (12 अप्रैल) को 23 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी।

बीजेपी द्वारा मैदान में उतारे गए अन्य उम्मीदवार इस प्रकार हैं:-

 

calender
17 April 2023, 08:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो