Corona Virus : कोविड को लेकर एक्शन में सरकार, मनसुख मांडविया आज राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

आज होने वाली इस बैठक में कोरोना के बढ़ते मामले, राज्यों में इससे बचने की तैयारी और कोविड टीकाकरण को बढ़ावा देने सहित कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। कई राज्यों में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या में उछाल देखने को मिल रहा है। रोजाना कोविड के आंकड़े एक नया रिकॉर्ड बना रहा हैं। वहीं पिछले दिन में देश में 5 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं, जिसमें केंद्र और राज्य सरकारों की चिंता को पहले से और बढ़ा दिया है।

आपको बता दें कि केंद्र सरकार कोविड की रफ्तार को रोकने के लिए कई बड़े एक्शन ले रही है। वहीं शुक्रवार 7 अप्रैल को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे।

वर्चुअल आयोजित होगी बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री आज दोपहर में सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोरोना वायरस को लेकर अहम बैठक करेंगे। यह बैठक वर्चुअल माध्यम में आयोजित की जाएगी। आपको बता दें कि इस बैठक में स्वास्थ्य मंत्रियों के अलावा स्वास्थ्य विभाग, नीति आयोग और NTAGI अधिकारी भी शामिल होंगे।

आज होने वाली इस बैठक में कोरोना के बढ़ते मामले, राज्यों में इससे बचने की तैयारी और कोविड टीकाकरण को बढ़ावा देने सहित कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

हमें सतर्क रहने की जरूरत- मांडविया

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने कोविड-19 को लेकर कहा कि कोरोना से हमे डरने की जगह सतर्क रहने की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि आज देश में ओमिक्रॉन का सब वैरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लेकिन इससे मरीजों को अस्पताम में एडमिट होने की नौबत नहीं आ रही है। सावधानी को बरतते हुए कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

गुरुवार को 5 हजार से ज्यादा थे मामले

गुरुवार 6 अप्रैल को देश में कोरोना के डराने वाले मामले सामने आए हैं। यानी कोविड के 5,335 नए मामले सामने आए हैं। कोविड के यह केस बीते 195 दिनों में सबसे ज्यादा है। इससे पहले 5 हजार से अधिक केस 23 सितंबर 2022 को आए थे। उसके बाद से यह पहली बार है जो देश में कोरोना का आंकड़ा 5 हजार के पार हुआ है।

calender
07 April 2023, 10:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो