भारत के लिए 100वां टी20 इंटरेशनल मैच खेलना एक खास अहसास: Smriti Mandhana

महिला एशिया कप 2022 में सोमवार को भारत और थाईलैंड के बीच मैच खेला गया। इस मैच को भारतीय महिला टीम ने 9 विकेट से जीत लिया। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी करते हुए पूरी थाईलैंड टीम को 37 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया।

Vishal Rana
Vishal Rana

महिला एशिया कप 2022 में सोमवार को भारत और थाईलैंड के बीच मैच खेला गया। इस मैच को भारतीय महिला टीम ने 9 विकेट से जीत लिया। इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी करते हुए पूरी थाईलैंड टीम को 37 रन के स्कोर पर ढेर कर दिया। जिसके बाद 6 ओवर में भारतीय महिला टीम ने इस मैच को जीत लिया। वहीं दूसरी तरफ यह मैच भारतीय टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना का 100वां इंटरनेशनल क्रिकेट मैच था।

वहीं मैच के बाद स्मृति मंधाना ने प्रस्तुति के दौरान भावुक होते हुए कहा कि, भारत के लिए खेलना और 100वां टी20 इंटरेशनल मैच खेलना एक खास अहसास है। लड़कियों (साथी खिलाड़ी) ने इसे स्पेशल बनाया। यह टीम इंडिया खेलने के लिए एक मज़ेदार टीम हैं। थाइलैंड ने इस टूर्नामेंच में अच्छा क्रिकेच खेला। हम यहां आकर खेलने के लिए उत्सुक थे। हमारे गेंदबाज़ों ने अच्छा परफॉर्म किया। इस लो स्कोरिंग मैच में स्मृति को बल्लेबाजी का मौका नही मिला क्योंकि वे ओपनिंग में बल्लेबाजी करने नही आई थी। भारत को जीत के लिए महज 38 रन का लक्ष्य मिला था जिसको भारतीय टीम की तीन बल्लेबाजों ने जीता दिया था। इसके साथ स्मृति मंधाना भारत की तरफ से 100 टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलने वाली दूसरी खिलाड़ी बन गई है।

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम अब टॉप पर पहुंच गई है और उसने अपनी सेमीफाइनल में जगह भी पक्की कर ली है। भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सब्बिनेनी मेघना ने 20 और पूजा वस्त्राकर ने 12 रन बनाए। अब सेमीफाइनल में भारत का सामना बांग्लादेश से हो सकता है। एशिया कप 2022 की शुरुआत से ही भारतीय टीम अलग रुप में दिखी। अभी तक भारतीय टीम को सिर्फ एक ही मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

और पढ़ें..............

IND-W vs THAI-W T20: पहले थाईलैंड को 37 रन पर किया ढेर, फिर 9 विकेट से जीता मैच

calender
10 October 2022, 05:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो