CWG2022: क्रिकेट के सेमीफाइनल में भिड़ेंगे भारत-इंग्लैंड, जीते तो मेडल पक्का

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पास आज बर्मिंघम में इतिहास रचने का सुनहरा मौक़ा है। भारत को आज क्रिकेट में सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है। भारतीय महिलाओं ने इसके पहले बारबाडोस को 100 रनों से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी। जहां उसका मुकाबला आज इंग्लैंड की मजबूत टीम से होना है।

Gaurav
Gaurav
भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पास आज बर्मिंघम में इतिहास रचने का सुनहरा मौक़ा है। भारत को आज क्रिकेट में सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है। भारतीय महिलाओं ने इसके पहले बारबाडोस को 100 रनों से हराते हुए सेमीफाइनल में जगह पक्की की थी। जहां उसका मुकाबला आज इंग्लैंड की मजबूत टीम से होना है। यदि भारत यह मुकाबला जीत जाता है, तो फाइनल में प्रवेश कर जाएगा। फाइनल में जीते तो गोल्ड और यदि हार गए तो भी सिल्वर पक्का है। दूसरी तरफ यदि भारतीय महिलाओं को सेमीफाइनल में हार मिलती है तो वे ब्रॉन्ज़ के लिए दूसरे सेमीफाइनल में हारी हुई टीम से भिड़ेंगी। दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड के बीच मुकाबला होना है। 
 
पहला सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे खेला जाएगा। वहीं दूसरे सेमीफाइनल की शुरुआत रात 10:30 बजे से होगी। यह दोनों ही मुकाबले बर्मिंघम के एजबेस्टन में होने वाले हैं। 
 
सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबलों का शेड्यूल
 
6 अगस्त 
 
पहला सेमीफाइनल- भारत बनाम इंग्लैंड- 3:30 PM IST 
दूसरा सेमीफाइनल- ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूज़ीलैण्ड- 10:30 PM IST 
 
7 अगस्त 
 
ब्रॉन्ज़ मुकाबला- 2:30 PM IST 
गोल्ड मुकाबला- 9:30 PM IST 
calender
06 August 2022, 10:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो