IND vs WI 2nd ODI: अक्षर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ धोनी का 17 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल ने रविवार को दूसरे एकदिवसीय मैच में वेस्टइंडीज पर अपनी टीम की दो विकेट से जीत दर्ज करने में अहम भूमिका निभाई। अक्षर ने 35 गेंदों में नाबाद 64 रन की पारी खेली।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। अक्षर ने 35 गेंदों में नाबाद 64 रन की पारी खेली। इस जीत के साथ भारत अब तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है। 312 रनों को चेज करते हुए अक्षर ने सांतवें नंबर पर आकर 5 छक्के लगाए। जो नंबर सात पर स्कोर का पीछा करते हुए भारत के किसी बल्लेबाज द्वारा एक पारी में लगाए गए सबसे ज्यादा छक्के हैं। 

इससे पहले यह कारनामा धोनी ने करके दिखाया था। धोनी ने साल 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ सांतवे नंबर पर रन चेज करते हुए 3 छक्के लगाए थे। नियमित कप्तान रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे शिखर धवन ने कहा कि आईपीएल के अनुभव ने उन्हें इस तरह के उच्च स्कोर वाले लक्ष्य का पीछा करने के लिए तैयार किया है। धवन के शब्दों में, "हमारा घरेलू और आईपीएल क्रिकेट हमें तैयार रखता है ... जैसा कि अक्षर ने कहा, उसने आईपीएल में कई बार ऐसा किया है।"

calender
25 July 2022, 01:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो