IND W vs AUS W: महिला टी20 क्रिकेट का सबसे रोमांचक मुकाबला, सुपर ओवर में भी नही बच पाई ऑस्ट्रेलिया

रविवार को महिला टी20 क्रिकेट के इतिहास का एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। जिसने भी इस मैच को देखा वो इसको कभी नही भूल पायेगा। इस हाई स्कोरिंग मैच में दोनों तरफ से गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई और मैच बल्लेबाजों के नाम रहा और जीत टीम इंडिया ने दर्ज की।

Vishal Rana
Vishal Rana

IND W vs AUS W: रविवार को महिला टी20 क्रिकेट के इतिहास का एक बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। जिसने भी इस मैच को देखा वो इसको कभी नही भूल पायेगा। इस हाई स्कोरिंग मैच में दोनों तरफ से गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई और मैच बल्लेबाजों के नाम रहा। दरअसल ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम इन दिनों भारत के दौरे पर है जहां दोनों टीमों की बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है सीरीज का दूसरी टी20 मैच रविवार 11 दिसंबर को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने 20 ओवर में एक विकेट खोकर 187 रन बनाए और भारत के सामने जीत के लिए 188 रनों का लक्ष्य रखा। 188 रनों के लक्ष्य का पीछे करते हुए भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। पहले विकेट के लिए स्मृति मंधाना और शैफाली वर्मा ने 76 रनों की साझेदारी की। इसके बाद 34 रनों पर शैफाली आउट हुई लेकिन स्मृति मंधाना ने अपना शानदार खेल जारी रखा।

 

एक समय लग रहा था कि स्मृति मंधाना इस मैच को आसानी से जीता देंगी लेकिन 17वें ओवर में उनकी पारी का अंत हुआ। मंधाना ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 49 गेंदों पर 9 चौके और 4 छक्के की मदद से 79 रनों की पारी खेली। यहां से लग रहा था कि अब टीम इंडिया के लिए जीत आसान नही है लेकिन आखिरी में आई ऋचा घोष ने जिस हिसाब से ताबड़तोड़ पारी खेली तो टीम इंडिया आसानी से स्कोर तक पहुंच पाई।

ऋचा ने 13 गेंदो पर 3 शानदार छक्को के साथ 26 रनों की पारी खेलकर मैच को टाई कराया। इसके बाद दोनों टीमों के बीच सुपर ओवर कराया गया। सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 रन बनाए जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम सुपर ओवर में 16 रन ही बना पाई और टीम इंडिया ने इस रोमांचक मैच को जीत लिया। इस मैच में स्मृति मंधाना और आखिर में ऋचा घोष की पारी को कोई नही भुला पायेगा।

ये खबर भी पढ़ें...........

PAK vs ENG: पाक-इंग्लैंड मैच में अंपायर के फैसले पर मचा बड़ा बवाल

calender
12 December 2022, 02:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो