PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने किया एक और बड़ा उलटफेर, विश्व कप में पहली बार पाकिस्तान को दी मात

PAK vs AFG: विश्व कप 2023 का 22वां मुकाबला पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेला गया. इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से मात देकर इतिहास रच दिया है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

World Cup 2023, PAK vs AFG Match Report: विश्व कप 2023 का 22वां मुकाबला पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेला गया. दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से मात देकर इतिहास रच दिया है. इससे पहले अफगान टीम ने इंग्लैंड को मात देकर बड़ा उलटफेर किया था. वहीं अब पाकिस्तानी टीम को बेहद आसानी से मात दे दी है.

अफगान टीम के सामने 283 रनों का लक्ष्य था, जिसे उन्होंने 49 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर बेहद आसानी से हासिल कर लिया. वहीं, इस जीत के बाद अफगान टीम ने सांक तालिका में लंबी छलांग लगाते हुए 10वें स्थान से छठे पायदान पर पहुंच गई है.

बता दें कि 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगान टीम ने शानदार शुरुआत की. अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जदरान के बीच पहले विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी देखने को मिली. गुरबाज ने 53 गेंदों पर 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 65 रन की पारी खेली.

वहीं इब्राहिम जदरान ने 113 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौकों की मदद से 87 रन बनाए. इसके बाद अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी और रहमत शाह ने पारी को संभाला. दोनों बल्लेबाजों के बीच 96 रनों की साझेदारी हुई. रहमत शाह ने 84 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 77 रन की पारी खेली. कप्तान हशमतुल्लाह शाहीदी ने 45 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 48 रन बनाए.

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने किया निराश -

वहीं पाकिस्तान के लिए शाहीन शाह अफरीदी और हसन अली को 1-1 विकेट अपने नाम किया. इनके अलावा बाकी सभी पाकिस्तानी गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से निराश किया. हारिस रऊफ, उस्मा मीर, शादाब खान और इफ्तिखार अहमद एक भी सफलता हासिल करने में नाकाम रहे.

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने चुनी बल्लेबाजी -

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 7 विकेट के नुकसान पर 282 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए. पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 92 गेंदों पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 74 रनों की पारी खेली.

वहीं सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने 75 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए. इनके अलावा इफ्तिखार अहमद ने 27 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 40 रन और शादाब खान 38 गेंदों पर 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 40 रन का अहम योगदान दिया.

अफगान गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन -

वहीं अगर अफगानिस्तान की गेंदबाजी की बात करें तो नूर अहमद सबसे सफल गेंदबाज रहे. नूर ने 10 ओवर में 49 रन खर्च करते हुए 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं नवीन उल हक ने 2 विकेट चटकाए. इसके अलावा मोहम्मद नबी और अजमतुल्लाह ओमरजई को 1-1 कामयाबी मिली.

calender
23 October 2023, 10:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो