Asia Cup 2023: जय शाह ने किया बड़ा ऐलान, मैदान कर्मियों को दिए जाएंगे इतने रुपए

Asia Cup 2023: कोलंबो के ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर्स को कुल 50,000 यूएस डॉलर (41,54,517.50 भारतीय रुपए) की रकम प्राइज मनी के रूप में दी जाएगी जिसकी जानकारी खुद एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने ट्वीट करते हुए दी है.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में श्रीलंका में खेले गए मुकाबलों में बारिश की वजह से काफी खलल देखने को मिला. इसके बाद भी मैदान कर्मियों और क्यूरेटर्स ने लगातार मेहनत से मैदान को बारिश के रुकने के साथ तुरंत तैयार करने में बेहद कड़ी मेहनत की. अब उनके काम से खुश होकर ACC (एशियन क्रिकेट काउंसिल) और श्रीलंका क्रिकेट ने उन्हें प्राइज मनी देने की घोषणा की है.

इसमें कैंडी और कोलंबो के ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर्स को कुल 50,000 यूएस डॉलर (41,54,517.50 भारतीय रुपए) की रकम प्राइज मनी के रूप में दी जाएगी जिसकी जानकारी खुद एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने ट्वीट करते हुए दी है. बता दें कि भारतीय टीम के पाकिस्तान में ना खेलने के फैसले के बाद पहली बार एशिया कप के इतिहास में हाइब्रिड मॉडल के तहत इसका आयोजन कराने का फैसला किया गया.

इसमें 4 मुकाबले पाकिस्तान में तो वहीं फाइनल समेत 9 मुकाबलों का आयोजन श्रीलंका के कैंडी और कोलंबो में किया गया. इस दौरान वहां पर खराब मौसम के कारण मुकाबलों के दौरान कई बार बारिश का खलल देखने को मिला. वहीं कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच हुआ सुपर-4 मुकाबला बारिश के कारण रिजर्व डे में पूरा हुआ.

इस मुकाबले के अगले दिन भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला गया था. ऐसे में मैदान कर्मियों ने अपनी मेहनत से मैदान को उस दिन भी खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार रखा हुआ था.

भारतीय कप्तान ने भी की थी मैदान कर्मियों की तारीफ -

बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम के मैदान कर्मियों की तारीफ की थी, जिन्होंने लगातार 2 दिन हुई बारिश के बाद भी मैदान को खेलने के लिए तैयार रखा. इसके अलावा पिच भी बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी के लिए भी काफी बेहतर नजर आई थी.

calender
17 September 2023, 05:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो