Asia Cup 2023: शुक्रवार को होगी एशिया कप के शेड्यूल की घोषणा, जानिए कब खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान महामुकाबला?

Asia Cup 2023: वहीं, BCCI और PCB हाइब्रिड मॉडल पर सहमत हो गया है. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला दंबुला में खेला जाएगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Asia Cup 2023 Schedule: एशिया कप 2023 का शेड्यूल की घोषणा जल्द की जा सकती है. माना यह जा रहा है कि शुक्रवार 14 जुलाई को एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. लेकिन फैंस की निगाहें भारत-पाकिस्तान महामुकाबले पर है, आखिर भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला कब खेला जाएगा?

वहीं, BCCI और PCB हाइब्रिड मॉडल पर सहमत हो गया है. भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला दंबुला (श्रीलंका) में खेला जाएगा. हालांकि ऐसा माना जा रहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला कोलंबो में खेला जाएगा, लेकिन अब लगभग तय हो गया है कि भारत और पाकिस्तान मैच दंबुला में खेला जाएगा.

BCCI और PCB हाइब्रिड मॉडल पर हुए सहमत -

वहीं BCCI सचिव जय शाह और PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) के चीफ जका अशरफ डरबन मिले. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि दोनों बोर्ड के बीच एशिया कप के शेड्यूल पर सहमति बन गई है. एशिया कप 2023 का आयोजन हाइब्रिड मॉडल पर होगा.

यानी इस टूर्नामेंट के मुकाबले पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका में खेले जाएंगे. खबरों की मानें तो 4 मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे, जबकि बाकी 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे. हालांकि भारत-पाकिस्तान मुकाबला किस तारीख को खेला जाएगा, इसकी घोषणा जल्द संभव है.

भारत और पाकिस्तान समेत ये टीमें होंगी एशिया कप का हिस्सा -

गौरतलब हो कि एशिया कप 2023 का आयोजन 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच किया जाएगा. एशिया कप के मुकाबले पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाएंगे. वहीं एशिया कप के मुकाबलों की लाइव स्ट्रीमिंग भारतीय फैंस हॉटस्टार पर देख सकेंगे, जबकि इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर मुकाबलों की लाइव ब्रॉडकास्टिंग होगी. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें हिस्सा लेंगी.

calender
13 July 2023, 04:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो