World Cup 2023: ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा झटका, विश्व कप से पहले ये खिलाड़ी हुआ बाहर... जानें कारण

दक्षिण अफ्रीका के टूर पर जाने से पहले वह वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ अभ्यास कर रहे थे. तब उनको थोड़ी बहुत दिक्कत होनी शुरू हो गई थी.

Sachin
Sachin

World Cup 2023: विश्व कप 2023 से पहले तैयारियों में जुटी ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है, टीम के लेफ्ट आर्म स्पनर एश्टन एगर (Ashton Agar) वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. अब वह मेगा टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे. बताया जा रहा है कि वह अपनी इंजरी के कारण भारत के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे, ऐसे में अब विश्व कप से भी बाहर के ज्यादा चांस हो गए हैं.

एश्टन अपनी चोट से हैं काफी परेशान 

एश्टन एगर बीते कुछ समय से अपनी काफ इंजरी से काफी परेशान थे, दक्षिण अफ्रीका के टूर पर जाने से पहले वह वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ अभ्यास कर रहे थे. तब उनको थोड़ी बहुत दिक्कत होनी शुरू हो गई थी. उन्हें वनडे सीरीज में भी शामिल किया गया था, लेकिन वह पहले मैच के बाद स्वदेश लौट गए थे. इसके साथ ही अपने बच्चे के जन्म के साथ भारत के खिलाफ भी टूर्नामेंट नहीं खेल पाए थे. वह विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा बने हुए थे, लेकिन चोट गंभीर होने के कारण वर्ल्ड नहीं खेल पाएंगे. 

अब ऑस्ट्रेलिया को नए स्पिनर का चयन करना होगा 

आपको बताते चले कि इससे पहले फरवरी में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टेस्ट सीरीज में टीम में शामिल होने के बाद भी उन्हें वापस अपने देश वापस भेज दिया गया था. क्योंकि उन्हें दो टेस्ट मैच की सीरीज में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी थी. अब लेफ्ट आर्म स्पिनर बाहर हो गए हैं तो उन्हें अब ऑस्ट्रेलिया को जल्द से जल्द से किसी अन्य खिलाड़ी का चयन करना होगा. क्योंकि कंगारू टीम के पास फ्रंटलाइन स्पिनर के रूप में सिर्फ एडम जंपा ही बचे हैं. हालांकि ग्लेन मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन जरूर किया है, लेकिन उन्हें फुलटाइम स्पिनर के रूप में देखा नहीं जा सकता है. 

calender
28 September 2023, 02:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो