Pak Vs Aus: पाकिस्तान ने टॉस जीतकर लिया गेंदबाज़ी का फ़ैसला, देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

Pakistan Vs Australia: वर्ल्डकप 2023 का 18वां मुक़ाबला पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया (Pak Vs Aus) के बीच खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला लिया है.

Tahir Kamran
Tahir Kamran

Pakistan Vs Australia: वर्ल्डकप 2023 का 18वां मुक़ाबला पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया (Pak Vs Aus) के बीच खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला लिया है. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने टॉस जीतकर कहा कि हम पहले गेंदबाज़ी करना पसंद करेंगे. क्योंकि पिच देखने में काफ़ी अच्छी लग रही है. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उनकी प्लेइंग इलेवन में शादाब की जगह पर उस्मान मीर को जगह दी गई है.

बता दें कि यह मुक़ाबला दोनों ही टीमों के लिए काफ़ी अहम है. पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में अभी तक तीन मैच खेले हैं. जिनमें से दो में जीत दर्ज की है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने भी तीन ही मुक़ाबले खेले हैं और सिर्फ़ एक मैच में जीत नसीब हुई है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया किसी भी हालत में यह मैच नहीं हारना चाहेगी.

पाकिस्तान ने अपने सफ़र का आग़ाज़ नीदरलैंड के साथ किया था और पहले ही मुक़ाबले में 81 रनों से जीत दर्ज की थी. इसके बाद दूसरा मैच श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेला, जिसमें 6 विकेट से जीत हासिल की थी. वहीं तीसरा और सबसे अहम मुक़ाबला भारत के ख़िलाफ़ खेला. इस मैच में भारत ने 7 विकेट से धूल चटा दी. 

वहीं ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो उसका पहला ही मुक़ाबला भारत के ख़िलाफ़ था. जहां उसे 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. दूसरा मैच अफ़्रीका के ख़िलाफ़ खेला, जहां 134 रनों से करारी हार का मुँह देखना पड़ा. इसके अलावा तीसरा मैच श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेला जिसमें 5 विकेट से ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की. 

पाकिस्तान प्लेइंग इलेवन: अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक़, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सौद शकील, मोहम्मद नवाज, इफ्तिखार अहमद, उस्मा मीर, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ.

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन: डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जम्पा, जोश हेजलवूड.

calender
20 October 2023, 02:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो