IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 का पहला मुकाबला, जानें प्लेइंग इलेवन से लेकर पिच रिपोर्ट तक सब कुछ

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार 23 नवंबर से 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापटनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS 1st T20I: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुरुवार 23 नवंबर से 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापटनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले की शुरुआत भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से होगी. सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव करते हुए नजर आएंगे. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे.

इस सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड में अधिकतर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. भारतीय स्क्वाड में शुरुआती तीन मुकाबलों के लिए महज दो ऐसे खिलाड़ी शामिल रहेंगे जो विश्व कप 2023 का हिस्सा थे. जिसमें सूर्यकुमार यादव और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा शामिल हैं. हालांकि प्रसिद्ध कृष्णा ने विश्व कप में एक भी मुकाबला नहीं खेला था. वहीं सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों के लिए श्रेयस अय्यर टीम से जुड़ेंगे.

ऐसी खेलेगी पिच -

विशाखापटनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम की पिच एक हिसाब से बैलेंस सतह है, जहां बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के लिए ज्यादा कठिनाइयां नहीं होती है. इसी के साथ पिच पर तेज गेंदबाज और स्पिन गेंदबाज दोनों को सहायता मिलती है. हालांकि यहां लक्ष्य का पीछा करना ज्यादा सही रहता है, क्योंकि बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 67 प्रतिशत मुकाबलों में जीत दर्ज की है.

मैच प्रिडिक्शन -

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के 15 सदस्यीय स्क्वाड में कुल 6 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रहे हैं. ऐसे में कंगारू टीम को सीनियर खिलाड़ियों का फायदा मिल सकता है. इस परिस्थिति में हमारा प्रिडिक्शन ये कहता है कि भारत के लिए यह मुकाबला जीतना बिल्कुल भी आसान नहीं रहेगा.

भारत और ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI -

भारतीय टीम -

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर, बल्लेबाज), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल/वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार. 

ऑस्ट्रेलिया -

ट्रेविस हेड, मैथ्यू शॉर्ट, आरोन हार्डी, जोश इंग्लिश, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (कप्तान, विकेटकीपर), सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडोर्फ, तनवीर सांघा.

calender
22 November 2023, 09:23 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो