ICC World Cup 2023: 27 जून को जारी होगा वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल, अहमदाबाद में खेला जाएगा भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला

ICC ODI World Cup: भारत में इस साल के अंत में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत ने खिलाफ अहमदाबाद में मुकाबला खेलने के लिए अपनी सहमति दे दी है। अब 27 जून को 2023 वनडे विश्व कप का शेड्यूल जारी किया जाएगा।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ICC ODI World Cup 2023, Ind vs Pak: भारत में इस साल के अंत में होने वाले ICC वनडे विश्व कप का शेड्यूल मंगलवार 27 जून को जारी किया जाएगा। PCB (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने अहमदाबाद के मैदान पर भारत के साथ मुकाबला खेलने पर अपनी सहमति दे दी है। इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ अपने मुकाबले बेंगलुरू और चेन्नई स्टेडियम में खेलेगी। BCCI (Board of Control for Cricket in India) मंगलवार 27 जून को मुंबई में 11:30 बजे वनडे विश्व कप के शेड्यूल की घोषणा करेगी।

ICC और BCCI ने पाकिस्तान के 2 मुकाबलों के वेन्यू बदलने की मांग को इनकार कर दिया था। विश्व कप 2023 का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जा सकता है। इस मेगा टूर्नामेंट के लिए 27 जून से ठीक 100 दिनों का काउनडाउन शुरू हो जाएगा। BCCI के एक अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी को दिए अपने बयान में कहा कि मंगलवार 27 जून को शेड्यूल की घोषणा कर दी जाएगी। इसको लेकर ICC का एक इवेंट आयोजित किया जाएगा। पाकिस्तान ने ड्राफ्ट शेड्यूल के मुताबिक अपनी सहमति दे दी है।

अहमदाबाद स्टेडियम होगा भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला -

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने पहले भारत के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेलने से इनकार कर दिया था। PCB ने इस मुकाबले को चेन्नई, कोलकाता या फिर बेंगलुरु में शिफ्ट करने की मांग की थी। PCB ने मुकाबले के वेन्यू को बदलने के पीछे राजनीतिक कारणों का हवाला दिया था।

एक अधिकारी ने इस मुकाबले को लेकर कहा कि, "भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला अहमदाबाद के मैदान पर होगा। PCB ने मुकाबले का वेन्यू बदलने की मांग की थी, लेकिन हमने इसमें किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया है। यह विश्व कप के अहम मुकाबलों में से एक है और ICC इसे पूरी तरह से अहम मान रहा है।"

वनडे विश्व कप 2023 का पहला और खिताबी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा सकता है। विश्व कप 2023 की शुरुआत 5 अक्तूबर से हो सकती है, वहीं खिताबी मुकाबला 19 नवंबर को खेला जा सकता है।

calender
26 June 2023, 02:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो