Kapil Dev: हार्दिक पांड्या को लेकर रवि शास्त्री के बयान पर कपिल देव ने किया पलटवार, बोले- 'मानव शरीर किसी भी कोने से वापस…'

Kapil Dev: भारतीय टीम के पूर्व प्रमुख कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पांड्या के शरीर को टेस्ट क्रिकेट में सक्षम नहीं होने के बारे में कहा था, जिसके बाद अब कपिल देव ने रवि शास्त्री के बयान पर पलटवार किया हैं.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

Kapil Dev on Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने हार्दिक पांड्या का समर्थन किया है. दरअसल बीते कुछ समय पहले भारतीय टीम के पूर्व प्रमुख कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पांड्या के शरीर को टेस्ट क्रिकेट में सक्षम नहीं होने के बारे में कहा था, जिसके बाद अब कपिल देव ने रवि शास्त्री के बयान पर पलटवार किया हैं.

गौरतलब हो कि पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने इस साल जून महीने में 'द वीक' से करते हुए कहा कि, "उनका शरीर टेस्ट क्रिकेट का सामना नहीं कर सकता. आइए इसके बारे में बहुत स्पष्ट रहें. अगर विश्व कप के बाद हार्दिक का शरीर ठीक रहता है तो उन्हें सफेद गेंद वाले क्रिकेट में कप्तानी संभालनी चाहिए."

बता दें कि रवि शास्त्री के बयान के बारे में बात करते हुए कपिल देव ने 'द वीक' से कहा कि "मैं रवि शास्त्री के बयान का सम्मान करता हूं, लेकिन क्यों? डेनिस लिली से ज्यादा किसी का ब्रेकडाउन नहीं हुआ है. इसलिए मैं ऐसा नहीं मानता कि मानव शरीर किसी भी कोने से वापस आ सकता है, हालांकि वापस आ सकता है.

शीर्ष स्थिति अगर आप कहें कि हार्दिक पांड्या जो इतने महान एथलीट हैं और बहुत अच्छे दिखते हैं. अगर उन्हें अपने शरीर पर कड़ी मेहनत करनी है, तो उन्हें कड़ी मेहनत करनी होगी."

बताते चलें कि हार्दिक पांड्या फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज में व्यस्त हैं और केएल राहुल की अनुपस्थिति में रोहित शर्मा के डिप्टी का काम कर रहे हैं. भारतीय टीम ने पहले एकदिवसीय मुकाबले में मेजबान टीम को 5 विकेट से मात देते हुए सीरीज में 1-0 से बढ़त कर चुकी है, इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या महज 5 रन बनाकर रन आउट हो गए थे. हालांकि भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मुकाबला आज यानी शनिवार 29 जुलाई को खेला जा रहा है.

calender
29 July 2023, 07:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो