KL Rahul: अनिल कुंबले ने की केएल राहुल की तारीफ, 'अपने असली रंग में वापस आ गए...'

IND vs AUS: वनडे विश्व कप के पहले मुकाबले में केएल राहुल ने भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. राहुल ने विराट कोहली के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाई.

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

IND vs AUS, KL Rahul's Praise: वनडे विश्व कप के पहले मुकाबले में केएल राहुल ने भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. राहुल ने विराट कोहली के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 165 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाई. राहुल ने छक्का जड़कर मुकाबले को खत्म किया.

इस दौरान उन्होंने 115 गेंदों का सामना करते हुए 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 97* रनों की पारी खेली. केएल राहुल की इस दमदार पारी को देख भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अनिल कुंबले ने उनकी जमकर तारीफ की है.

पूर्व भारतीय दिग्गज ने एक स्पोर्ट्स चैनल पर बातचीत के दौरान कहा कि, "ऐसा लगता है कि केएल राहुल अपने असली रंग में वापस आ गए हैं, जैसा हमने देखा है और हम जानते हैं कि वो फील्ड पर क्या कर सकते हैं. उनका कौशल और क्लास किसी भी मैदान या पिच पर, स्पिन और तेज गेंदबाजी खेलने की काबिलियत बहुत शानदार है. साथ ही उनकी निरंतरता बेहद शानदार है."

उन्होंने कहा कि, "राहुल अपने किरदार को अच्छी तरह से जानते हैं. वे स्पिन खेलने की शानदार काबिलियत रखते हैं. ये ऐसा कुछ जो आपको मध्य क्रम बल्लेबाज के तौर पर चाहिए होता है. केएल राहुल, विराट कोहली और बाकी बल्लेबाजों के पास अच्छी गेंद को हिट करने की काबिलियत और क्षमता है."

उन्होंने आगे कहा कि, "50 ओवर में, सिर्फ छक्के और चौके मारना नहीं, बल्कि अच्छे डेक पर दवाब झेलना और परिस्थितियों के अनुसार कुछ लंबा खेलना होता है. यही कुछ है जिस पर केएल ने अच्छी तरह से काम किया है. यह टीम के लिए बहुत सारी परेशानियों को दूर करता है. उस परिस्थिति में वो जो अनुभव लाते हैं और वहां आखिर तक रहना वाकई भारत के लिए अच्छे संकेत हैं."

इस साल वनडे में कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन -

आपको बता दें कि केएल राहुल 2023 में अब तक 13 वनडे पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 78.50 की औसत से कुल 628 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं.

calender
09 October 2023, 10:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो