Sachin Tendulkar Birthday: युवराज सिंह ने सचिन तेंदुलकर को लेकर किया बड़ा खुलासा, सिर्फ क्रिकेट ही नहीं इस खेल में भी मास्टर को हासिल है महारत

सचिन तेंदुलकर के 50वें जन्मदिन के मौके पर युवराज सिंह ने एक दिल छू लेने वाला वीडियो शेयर किया है। युवराज सिंह ने बताया है कि सचिन तेंदुलकर सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि टेबल टेनिस में भी उस्ताद हैं और उनको हराना बहुत मुश्किल है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं। क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को दुनिया भर से 'जिंदगी का अर्धशतक' पूरा करने पर शुभकामनाएं और बधाइयां मिल रही हैं।

इस दौरान सचिन के साथ मिलकर भारत को साल 2011 में विश्व विजेता बनाने वाले विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह ने मास्टर ब्लास्टर सचिन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। युवराज सिंह ने बताया है कि सचिन तेंदुलकर को सिर्फ क्रिकेट ही नहीं, बल्कि टेबल टेनिस के खेल में भी महारत (निपुणता) हासिल है।

बेहद खास था इंग्लैंड के खिलाफ जमाया शतक -

युवराज सिंह ने सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन के मौके पर एक खास वीडियो शेयर किया है, जिसमें युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर के साथ खेली एक यादगार पारी का जिक्र किया है। युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई के मैदान में सचिन के बल्ले से निकली शतकीय पारी को बेहद खास बताया है।

युवराज सिंह ने कहा कि, "इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच जीतना एक बेहद यादगार पल था। उस वक्त पर 26/11 वाली घटना हुई थी। सचिन ने शानदार शतकीय पारी खेली थी और मैंने सचिन को उठाते हुए इस जीत का जश्न मनाया था। सचिन तेंदुलकर ने इस पारी को आतंकी हमले में घायल हुए लोगों को समर्पित किया था। वह एक बेहद खास और यादगार पल था।"

सचिन तेंदुलकर ने कील से फिक्स किया था युवराज सिंह का बल्ला -

इस वीडियो में युवराज सिंह ने बताया कि सचिन तेंदुलकर ने साल 2011 में खेले गए विश्व कप के दौरान उनका टूटा हुआ बल्ला कील से फिक्स किया था। युवराज ने कहा कि, "मेरा बैट 2011 विश्व कप के दौरान पूरी तरह से टूट चुका था। हम नागपुर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला खेल रहे थे। सचिन ने कुछ कीले लगाते हुए पता नहीं कैसे मेरे बल्ले को फिक्स कर दिया था।"

टेबल टेनिस में भी सचिन को हासिल है महारत -

वहीं युवराज सिंह ने आगे बताया कि सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के अलावा टेबल टेनिस के खेल में भी महारत (निपुणता) हासिल है। युवराज ने कहा कि, "आप सचिन तेंदुलकर को टेबल टेनिस में नहीं हरा सकते हैं, चाहे आप कितनी भी कोशिश कर लें।"

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर को युवराज सिंह अपना आदर्श मानते हैं और सचिन ने करियर के दौरान युवराज सिंह की काफी मदद की थी। युवराज सिंह जब अंतरराष्ट्रीय करियर में खराब दौर से गुजर रहे थे, तो सचिन तेंदुलकर की सलाह बाएं हाथ के इस बल्लेबाज के बहुत काम आई थी।

calender
24 April 2023, 05:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो