IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के खिलाफ शमी और सूर्या में से किसकी होगी एंट्री या फिर नहीं होगा बदलाव?

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच आज का मुकाबला हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में होना है. दोनों ही टीम आज जीतने के इरादे से उतरेगी. दोनों ही टीम इस विश्व कप में 4-4 मैच जीत चुकी है.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • भारत-न्यूजीलैंड के बीच कड़ा मुकाबला
  • हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स स्टेडियम होगा मैच

Ind vs Nz: भारतीय टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पाण्ड्या बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल होने के बाद भारतीय टीम का संतुलन बिगड़ गया है. पाण्ड्या के पैर में चोट लगने के कारण उनके पैर का टखना उखड़ गया है. ऐसे में आज के मुकाबले में वह नहीं खेलेंगे. उन्हें ठीक होने में कम से कम एक सप्ताह का समय लगेगा. ऐसे में उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को शामिल करना मुश्किल होगा.

भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच आज का मुकाबला हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम में होना है. दोनों ही टीम आज जीतने के इरादे से उतरेगी. दोनों ही टीमों ने इस विश्व कप में 4-4 मैच जीत चुकी है. न्यूजीलैंड  की टीम का नेट रेट भारतीय टीम से अधिक होने की वजह से पॉइंट टेबल में प्रथम स्थान पर है. वहीं भारत दूसरे स्थान पर है

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे यह भारतीय ख़िलाड़ी?

भारतीय टीम को संतुलन हासिल करने के लिए टीम में कम से कम दो बदलाव करने होंगे.  हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है. ऐसे में वह फिनिशर के रोल में होंगे, जो हार्दिक अब तक निभा रहे थे. वहीं, गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर की जगह मोहम्मद शमी को शामिल किया जा सकता है, जो अपने पूरे 10 ओवर कर सकते हैं और बल्लेबाजों को परेशान करने में बेहतर साबित हो सकते है.

इस स्थिति में भारत के पास जडेजा के अलावा छह बेहतरीन बल्लेबाज होंगे. वहीं, गेंदबाजी में जडेजा-कुलदीप के रूप में दो बेहतरीन स्पिनर और शमी, सिराज, बुमराह के रूप में तीन बेहतरीन तेज गेंदबाज होंगे. हालांकि, इस स्थिति में भारत के पास गेंदबाजी के छठे विकल्प रोहित-कोहली या श्रेयस होंगे. अगर कोई गेंदबाज मैच के दौरान चोटिल होता है तो भारतीय टीम मुश्किल में पड़ सकती है. 

वनडे मैचों में इतने बार आमने-सामने आई दोनों टीमें

आपको बता दें, कि अभी तक भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच वनडे मैच में कुल 116 मैच हुए है जिसमें से 58 मैचों में भारत को जीत मिली और 50 मैचों में न्यूजीलैंड को.  वहीं 1 मैच टाई रहा है और एक मैच में कोई परिणाम नहीं निकाल सका था. 

वर्ल्ड कप 9 बार आमने- सामने हुई दोनों टीमें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप में अब तक 9 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें से भारत को अब तक 3 बार ही जीतने का मौका मिल है. और न्यूजीलैंड  की टीम 5 बार जितनेमेन सफल रही है. वहीं एक मैच बिना परिणाम के रहा है. ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम इस प्रदर्शन के साथ फील्ड पर उतरेगी. 

calender
22 October 2023, 11:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो