अजमेर में एक ऑयल फैक्ट्री में भीषण लगी आग, करोड़ों का हुआ नुकसान

राजस्थान में अजमेर के रामगंज थाना क्षेत्र में गुरुवार सुबह 5 बजें के दौरान अंधेरे एक आयल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से पैतालीस टन से ज्यादा आयल जल कर राख हो गया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

राजस्थान में अजमेर के रामगंज थाना क्षेत्र में गुरुवार सुबह 5 बजें के दौरान अंधेरे एक आयल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से पैतालीस टन से ज्यादा आयल जल कर राख हो गया। आग लगते ही इलाका आग की लपटों में घिर गया। मामले की सूचना पर रामगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल विभाग को सूचना दी गई।  करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया। इस दौरान फैक्ट्री में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया। आग में निर्माता के करोड़ों रुपये खर्च होने का अनुमान है। 

पुलिस के अनुसार ब्यावर रोड स्थित बकरा मण्डी के सामने सालासर आयल मिल में सुबह पांच बजे आग की सूचना पर पुलिस ने फायरब्रिगेड को सूचित किया। आग और धुएं के गोले इतने भीषड़ रहे की दमकलों को 20-22 फेरे लगाने पड़े और कड़ी मशककत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। हालांकि आग से किसी जनहानि की सूचना नहीं है। आग 45-50 टन आयल एंव अन्य सामान जलकर राख हो गया। आयल फैक्ट्री मालिक लक्ष्मण तिलोकानी ने बताया कि आग से करीब पचास लाख रुपए के नुकसान का अनुमान है। रामगंज पुलिस के सहायक निरीक्षक रेवतराम आग का कारण प्रथमदृष्टया शार्ट सर्किट बता रहे है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद दमकल की पांच गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान सिविल डिफेंस को भी मौके पर बुलाया गया। फैक्ट्री में आग लगने से सामान और फैक्ट्री जल कर राख हो गई। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। उधर, गौरव तंवर दमकल विभाग के अधिकारी संजय शर्मा के साथ मौके पर पहुंचे और मौके पर पहुंचे। रामगंज थाना व दमकल विभाग आग लगने के कारणों की जांच कर रहा है।

calender
02 June 2022, 07:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो