चुनाव आयोग ने शोभा करंदलाजे खिलाफ पर लिया एक्शन, DMK ने की थी शिकायत

Sobha Karandlaje: केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे ने रामेश्वरम कैफे में बम ब्लास्ट के पीछे तमिलनाडु के एक व्यक्ति का हाथ बताया था. उनके इस बयान के खिलाफ DMK चुनाव आयोग से शिकायत की.

JBT Desk
JBT Desk

Sobha Karandlaje: हाल ही में बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में बम ब्लास्ट हुआ था. इसमें 10 लोग घायल हो गए थे. इस घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे लगातार बयानबाजी कर रही हैं. उनके खिलाफ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी. अब चुनाव आयोग ने इस पर संज्ञान लिया है. चुनाव आयोग ने करंदलाजे के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया. केंद्रीय चुनाव आयोग ने कहा कि राज्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि नियमों के हिसाब से उचित कार्रवाई कर 48 घंटे में अंदर जानकारी दें.

DMK ने की थी शिकायत

डीमके ने शोभा करंदलाजे पर आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि 1 मार्च को बेंगरुलु के रामेश्वर कैफे में विस्फोट जरिए धमाके के लिए तमिलनाडु का एक व्यक्ति जिम्मेदार था. द्रमुक ने इस बयान को लेकर कंरदलाजे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. शिकायत में कहा कि मंत्री के बयान ने तमिलनाडु के लोगों को चरमपंथी के रूप में प्रचारित किया है. वहीं शोभा ने मंगलवार बेंगलुरु में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान कहा था कि कर्नाटक में कानून-व्यवस्था खराब हो गई है.

शोभा करंदलाजे ने दिया था ये बयान

शोभा करंदलाजे ने कहा था कि तमिलनाडु से आए लोग यहां बम लगाते हैं, दिल्ली से आए लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि केरल से आए लोग तेजाब हमले में शामिल थे. करंदलाजे ने अपने इस बयान के लिए बाद में माफी मांग ली और कहा कि वह अपना बयान वापस ले रही हैं. उन्होंने एक्स पोस्ट में कहा कि मैं अपने तमिल भाइयों और बहनों ये साफ कर देना चाहती हूं कि मेरे शब्द कानून-व्यवस्था को लेकर थे. मेरी बातों से किसी को दुख हुआ माफी मांगती हूं.

Topics

calender
20 March 2024, 08:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो