इस रसगुल्ले को खाना और उठाना दोनों है मुश्किल, रेट जान पसीने छूट जाएंगे

अजीबोगरीब मिठाई: झांसी के कारीगरों ने एक अजीबोगरीब रगसुल्ला बनाया है, जिसको एक इंसान न खा सकता है न उठा सकता है. जानिए इस रसगुल्ले की खासियत.

JBT Desk
JBT Desk

अजीबोगरीब मिठाई: मिठाइयों की डिमांड हर पार्टी फंक्शन में देखी जाती है. हर त्योहार के मौके पर भी मिठाई खाना लोग पहले पसंद करते हैं. मगर क्या आपने ऐसी मिठाई देखी है जिसे खाना और उठाना दोनों बहुत मुश्किल है. दरअसल यूपी के झांसी में एक हलवाई ने अचंभित करने वाला रसगुल्ला बनाया है. इस रसगुल्ला को झांसी के बरुआसागर स्थित पाण्डेय मिष्ठान भंडार के कारीगरों ने बनाया है. जिसका वजन लगभग 25 किलो है. इस रसगुल्ला को बनाकर एक खास रिकॉर्ड स्थापित कर दिया गया है. इसको बनाने में कुल 3 कारीगरों ने जमकर मेहनत की है.

बुंदेलखंड का अनोखा रसगुल्ला

आपको बता दें कि यूपी के झांसी का यह दुकान अपने बड़े साइज की मिठाई के लिए देश भर में बेहद फेमस है. यहां बड़े और वजनदार रसगुल्ले और पेड़े मिलते हैं. मगर अब तो इन लोगों ने एक अनोखा रसगुल्ला बनाया है, जिसको खाना तो दूर उठाना भी संभव नहीं है. वहीं इसका वजन करीब 25 किलो है. जबकि इसकी कीमत जानकर तो आप और परेशान हो जाएंगे. दरअसल इस रसगुल्ले का रेट 8 हजार रुपए है, इस रसगुल्ले को बनाते हुए तीनों कारीगरों ने इस बात का खास ख्याल रखा है कि ये किसी प्रकार से टूट के बिखर न जाए. वहीं इस रसगुल्ले को उठाना एक इंसान के हाथ में नहीं है.

रसगुल्ले का मिला था खास ऑर्डर

इस मिठाई दुकान के संचालक उदय पांडेय का इस रसगुल्ले के बारे में कहना है कि हमारे कारीगरों ने 25 किलो का रसगुल्ला खास ऑर्डर पर बनाया है. जिसके बाद इस रसगुल्ले ने एक खास रिकॉर्ड बना लिया है. आगे बताया कि हमारी दुकान लगभग 60 साल पुरानी है, और देश भर में यहां की मिठाई अधिक पसंद की जाती है. 

calender
02 April 2024, 06:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो