मध्य प्रदेश: पापा छोटे से परिंदे का बड़ा आसमान है, तबियत बिगड़ने पर पिता को हाथ ठेले पर लिटाकर जिला अस्पताल पहुंचा बेटा

मामला मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले है, जहां पिता गंभीर रूप से बीमार था। परिजन एंबुलेंस का इंतजार कर रहे थे। एंबुलेंस जब समय पर नहीं पहुंची तो सात वर्ष का बेटा पिता को ठेले पर लिटाकर घर सेे तीन किलोमीटर दूर जिला अस्पताल पहुंच गया

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मामला मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले है, जहां पिता गंभीर रूप से बीमार था। परिजन एंबुलेंस का इंतजार कर रहे थे। एंबुलेंस जब समय पर नहीं पहुंची तो सात वर्ष का बेटा पिता को ठेले पर लिटाकर घर सेे तीन किलोमीटर दूर जिला अस्पताल पहुंच गया। शनिवार को जब यह वीडियो इंटरनेट मीडिया में वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया। बता दें कि एडीएम डीपी वर्मन ने जांच के आदेश दिए हैं।

 

जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर दीनदयाल शाह (87 वर्ष) के पैर में तकलीफ हुई, जिसे जांच और उपचार कराने के लिए जिला अस्पताल जाना था। काफी देर तक जब उसे एंबुलेंस नहीं मिली तब दीनदयाल का सात साल का बेटा पिता को हाथ ठेले पर लेकर जिला अस्पताल पहुंच गया, फिर उसे भर्ती कराया गया है।

इसका वीडियो इंटरनेट मीडिया में शनिवार को वायरल हुआ। एडीएम के आदेश के बाद सीएमएचओ ने सिविल सर्जन ओपी झा को जांच के निर्देश दिए। बता दें कि आनन-फानन में बारीकी से जांच की गई, जांच में पता चला कि स्वजन जल्दबाजी में लेकर उसे जिला अस्पताल पहुंच गए थे। इन्होने एंबुलेंस नहीं मंगाई गई थी।

इन बिंदुओं पर जांच की गई -

वहीं डॉक्टर एन के जैन सीएमएचओ ने बताया कि इंटरनेट मीडिया में हाथ ठेला से मरीज को ले जाने का वीडियो वायरल हुआ। सिविल सर्जन को जांच के निर्देश दिए गए। जांच में मरीज के स्वजन से बातचीत की गई है। बल्कि इतना ही नहीं उनका वीडियो भी बनाया गया।

साथ ही एंबुलेंस चालक के मोबाइल के कॉल डिटेल भी देखे गए, जिसमें पता चला कि स्वजन के द्वारा एंबुलेंस को सूचना नहीं दी गई थी। मरीज के घर में खुद का हाथ ठेला है ऐसे में वह इलाज कराने के लिए आसानी से जिला अस्पताल पहुंच गए।उन्होंने बताया कि मरीज का इलाज पहले से चल रहा है।

calender
12 February 2023, 04:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो