मध्य प्रदेश: जबलपुर में 50 लीटर क्षमता वाली कार में भर दिया 57 लीटर डीजल, पेट्रोल पंप हुआ सील

जबलपुर में दूसरा पुल के पास स्थित एक पेट्रोल पंप में बड़े पैमाने पर ग्राहकों केे साथ धोखाधड़ी का पता चला। यहां एक ग्राहक के कार की 50 लीटर की टंकी में 57 लीटर डीजल भर दिया गया

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

मध्य प्रदेश। जबलपुर में दूसरा पुल के पास स्थित एक पेट्रोल पंप में बड़े पैमाने पर ग्राहकों केे साथ धोखाधड़ी का पता चला। यहां एक ग्राहक के कार की 50 लीटर की टंकी में 57 लीटर डीजल भर दिया गया। एसडीएम जबलपुर के पास इस बारे में शिकायत आई थी, जिस पर एसडीएम ने तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।

संबंधित विभाग के अधिकारियों ने पूरे दल-बल के साथ इस पेट्रोल पंप पर पहुंच कर जांच की और पंप को सील कर दिया। आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार की रात जबलपुर एसडीएम पीके सेन गुप्ता के पास यह शिकायत आई थी कि दूसरा पुल के पास स्थित मोखा पेट्रोल पंप में ग्राहकों को डीजल-पेट्रोल कम दिया जा रहा है।

इसके बाद एसडीएम की ओर से तत्काल जिला आपूर्ति नियंत्रक को इस मामले की जांच और उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। बता दें कि इसके बाद जिला आपूर्ति नियंत्रक कमलेश टांडेकर नापतौल निरीक्षक किरण सैयाम एवं पुलिस बल को लेकर संबंधित पेट्रोल पंप पर पहुंच गए।

वहां उन्होंने जांच की, जिसमें प्राथमिक तौर पर गड़बड़ी की पुष्टि हो गई। इसके बाद देर रात में ही प्रशासनिक अमले ने पेट्रोल पंप को सील कर दिया। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन को भी इसकी सूचना दी गई है। वहीं प्रशासन की ओर से पेट्रोल पंप की जांच अब विभिन्न बिन्दुओं के आधार पर की जा रही है।

कार में समा गया क्षमता से ज्यादा डीजल -

बताया जा रहा है कि मामले का राजफाश उस समय हुआ जब एक क्रेटा कार मालिक संबंधित पेट्रोल पंप पर डीजल लेने पहुंचा। उसने गाड़ी की टंकी फुल करने के लिए कहा, टंकी में पहले से भी थोड़ा बहुत डीजल मौजूद था। क्रेटा कार की टंकी की क्षमता मात्र 50 लीटर है, लेकिन उसमें पेट्रोल पंप के कर्मचारी ने 57 लीटर डीजल भर दिया। जब कार मालिक ने पूछा ऐसा कैसे हुआ, तो पंप कर्मचारी सकते में आ गए, गाड़ी मालिक ने इसकी जानकारी जबलपुर एसडीएम पीके सेनगुप्ता को दी।

इनका कहना है -

कमलेश टांडेकर (जिला आपूर्ति नियंत्रक) ने बताया दूसरा पुल के पास स्थित मोखा पेट्रोल पंप को कम नापतौल की शिकायत के बाद सील किया गया है। इस पंप में क्रेटा कार की 50 लीटर की टंकी में 57 लीटर डीजल भर दिया गया था।

calender
09 February 2023, 05:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो