West Bengal: विधायकों की राज्य में बल्ले-बल्ले, ममता सरकार ने सैलेरी बढ़ाने का किया ऐलान... अब इतना हुआ भत्ता

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कैबिनेट और राज्य मंत्रियों की सैलेरी में भी इजाफा किया है, अब राज्य मंत्रियों का वेतन 10,900 से बढ़ाकर 50,900 रूपये कर दिया गया है.

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरूवार (7 सितंबर) को विधायकों की वेतन में बढ़ोतरी का ऐलान किया है. विधायकों की सैलेरी में 40,000 हजार रूपये की बढ़ोतरी ऐलान के साथ सीएम बनर्जी ने कहा कि मेरी सैलेरी में कोई संशोधन नहीं किया गया है, क्योंकि मैं लंबे से कोई वेतन नहीं ले रही हूं. उन्होने कहा कि, वेस्ट बंगाल का वेतन अन्य राज्यों के विधायकों से कम था. इसलिए एमएलए की सैलेरी में 40,000 रूपये की बढ़ोतरी का फैसला लिया गया है. 

कैबिनेट और राज्य मंत्रियों के वेतन में किया इजाफा

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कैबिनेट और राज्य मंत्रियों की सैलेरी में भी इजाफा किया है, अब राज्य मंत्रियों का वेतन 10,900 से बढ़ाकर 50,900 रूपये कर दिया गया है. वहीं, कैबनेट मंत्रियों की बात करें तो 11000 से बढ़ाकर 51000 रूपये कर दिया गया है. साथ ही इनके भत्ते में कोई संशोधन नहीं किया गया है. राज्य के अधिकारी ने कहा कि विधायकों को भत्ते समेत मिलने वाला वेतन 81000 रूपये से बढ़कर 1.21 लाख रूपये हो जाएगा और मंत्रियों का 1.10 लाख से बढ़कर 1.50 लाख रूपये हो जाएगा. 

अन्य राज्यों के मुकाबले वेस्ट बंगाल के विधायकों का वेतन कम है

गुरूवार को बढ़े हुए भत्तों का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री बनर्जी ने कहा कि वेतन बढ़ाने का निर्णय इसलिए लिया गया है, क्योंकि पश्चिम बंगाल के विधायकों का वेतन अन्य राज्यों के मुकाबले काफी कम है. हालांकि, राजनीतिक जानकारों का कहना है कि बढ़ा हुआ भत्ता राज्यों के कर्मचारियों को अधिक परेशान करेगा. वे लंबे समय से केंद्र सरकार के अधिकारियों और कर्मचारियों के बराबर भत्ते और एरियर की मांग कर रहे हैं.  

calender
07 September 2023, 06:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो