Manipur Violence: मणिपुर के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बलों ने चलाया तलाशी अभियान, भारी संख्या में जब्त किए हथियार

Manipur News: मणिपुर में भारी हिंसा के बीच सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया है, जहां जवानों को कई तरह के हथियार मिले हैं. इन्हें फिलहाल जब्त कर लिए गए हैं.

Sachin
Sachin

Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा शांत होने के नाम नहीं ले रही है, इसी बीच सुरक्षा बलों ने पहाड़ी और घाटी जिलों के संवेदनशील इलाकों में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. इस सैनिक मिशन में भारी संख्या में हथियार जब्त किए गए हैं. पुलिस ने कहा कि तलाशी अभियान में कई प्रकार हथियार जब्त किए गए हैं और इनसे भारी संख्या में लोगों को नुकसान भी पहुंचाया जा सकता है. 

भारी मात्रा में मिल हथियार

पुलिस ने बताया कि मणिपुर में कुछ घरों से अत्याधुनिक हथियार भी मिले हैं, अभियान के दौरान  एक मैगजीन के साथ .22 स्वचालित राइफल, नौ सगल बैरल राइफल, चूड़चंद्रपुर से एक 12 जी शाटगन, एक मैगजीन के साथ 9 मिमी देशी पिस्तौल, छह मोर्टार बम लोडर, दो मोर्टार, एक मोर्टार बम, दस 12 बोर राउंड और  एक केनवुड रेडियो सेट कब्जे में लिए गए हैं. 

संवेदनशील इलाकों पर रखा गया विशेष ध्यान

पुलिस ने आगे कहा कि सुरक्षा बलों ने एनएच-37 और एनएच-2 आवश्यक खाद्य पदार्थों ले जाने वाली गाड़ियों को सुनिश्चित किया गया है, ताकि सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा-व्यववस्था को सुनिश्चित किया जा सके और वाहनों की आसानी से आवाजाही हो सके. इसके लिए सैन्य बल संवेदनशील इलाकों पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं. 

सैकड़ों की संख्या में लोगों को हिरासत में लिया गया

पुलिस ने कहा है कि घाटी और पहाड़ी के संवेदनशील इलाकों में विशेष अभियान के तहत 141 चेक प्वाइंट लगाए गए थे, जहां से असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी जा सके. कड़ी सुरक्षा के कारण ही विभिन्न जिलों में इस मामले में 250 लोगों को हिरासत में लिया गया है. 

calender
03 February 2024, 06:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो