Sikkim Flash Floods: अब तक 40 की मौत, तीस्ता नदीं में मिले 22 शव

Sikkim Flash Floods: उत्तर पूर्वी राज्य सिक्किम में बादल फटने से अचानक आई बाढ़ ने तबाही मचा दी है. इस बाढ़ ने आम नागरिकों से लेकर सुरक्षा में तैनात सेना के जवान भी इससे बुरी तरह प्रभावित है....

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Sikkim Flash Floods: उत्तर पूर्वी राज्य सिक्किम में बादल फटने से अचानक आई बाढ़ ने तबाही मचा दी है. इस बाढ़ ने आम नागरिकों से लेकर सुरक्षा में तैनात सेना के जवान भी इससे बुरी तरह प्रभावित है. अचानक इसके सेना राहत और बचाव के कार्यों में जुटी है. इस भीषण बाढ़ में अब तक 40 से अधिक लोगों की जान चुकी है. 

सिक्किम के मुख्य सचिव विजय भूषण पाठक ने कहा, लाचेन और लांचुग में करीब 3000 लोग फंसे हुए हैं. बाइस से वहां गए 3150 लोग भी बाढ़ के कारण फंस गए हैं. 700- 800 ड्राइवर भी अटके हुए हैं. सनेा और वायु सेना के हेलिकॉप्टरों से सभी को निकाला जा रहा है."

बता दें कि सिक्किम में अचानक आई बाढ़ के बाद मंगन जिले रिचू गांव में सड़कें बह हई, जिसका वीडियो आप देख सकते हैं कि किस प्रकार घर और इमारते क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

बाढ़ के बढ़ते प्रकोप के चलते सिक्किम सरकार ने एक और ग्लेशियल लेक के फटने को लेकर चेतावनी जारी की है. साथ ही सिक्किम घूमने आने वाले पर्यटकों के लेकर भी खास एडवाइजरी जारी की है. सरकार ने टूरिस्ट से आग्रह किया है कि वो अगर हो सके तो अपनी यात्रा के प्लान तो कुछ समय बाद बनाएं.

calender
06 October 2023, 06:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो