West Bengal: बंगाल के पूर्व CM की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

West Bengal: पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य को निचले श्वसन पथ के संक्रमण और टाइप II श्वसन विफलता के कारण वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें नॉन-इनवेसिव वेंटिलेशन, एंटीबायोटिक्स और अन्य सहायक प्रबंधन पर रखा गया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

West Bengal: पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य  को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर शनिवार दोपहर को यहां स्थिर एक अस्पताल में भर्तीय कराया गया है, इसके बाद आनन - फानन में भट्टाचार्य 79 को उनसे पालम एवेन्यू स्थित आवास से हरित गलियारा के माध्यम से अस्पताल ले जाया गया और तुंरत उन्हें ICU में मैकेनिकल वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया. 

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के परिवार के सदस्य उनसे मिलने वुडलैंड्स अस्पताल पहुंचे. वुडलैंड्स अस्पताल के एक बयान के अनुसार पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्जी को लोअर रेस्पिरेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन और टाइप II रेस्पिरेटरी विफलता के कारण वुडलैंड्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें नॉन-इनवेसिव वेंटिलेशन, एंटीबायोटिक्स और अन्य सहायक प्रबंधन पर रखा गया है. आवश्यक जांच कर ली गई है और रिपोर्ट का इंतजार है. वे हेमोडायनामिक तौर पर स्थिर हैं.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि, "मैं बुद्धदेव भट्टाचार्जी के अच्छे स्वस्थ की कामना करता हूं और ईश्वर से प्रार्थना भी करता हूं कि वे जल्द स्वस्थ हो जाएं. उन्होंने लंबे समय तक पश्चिम बंगाल के लिए अपना योगदान दिया, भगवान उन्हें लंबी उम्र दें."

calender
29 July 2023, 10:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो