Twitter: ट्विटर ने ब्लू सब्सक्रिप्शन किया भारत में लॉन्च, जानिए हर महीने 900 रुपये देकर क्या-क्या मिलेगा

हाल हा में ट्वीटर ने भारत में ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को लॉन्च कर दिया है। अब भारत में भी ट्विटर यूज़र इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। ट्विटर के इस नए फीचर्स में ब्लू टीक को हासिल कर सकते हैं इसके साथ और कई नए फीचर्स मिलेंगे।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

हाल ही में ट्विटर ने भारत में ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को लॉन्च कर दिया है। अब भारत में भी ट्विटर यूज़र इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। ट्विटर के इस नए फीचर्स में ब्लू टीक को हासिल कर सकते हैं इसके साथ और कई नए फीचर्स मिलेंगे।

काफी लंबे इंतजार के बाद ट्विटर ने ब्लू सब्सक्रिप्शन को भारत में लॉन्च कर दिया हैं। ट्विटर ने 900 रुपये प्रति महिने के किमत पर इसे भारत में लॉन्च किया हैं। बता दें कि यह ऑफर लिमटेड समय के लिए हैं, आने वाले समय तक इसकी किमत में काफी इजाफा देखने को मिल सकती हैं। आपको बता दें कि 900 रुपये वाला सब्सक्रिप्शन ऑफर ट्विटर के एंड्रॉयड और आईओएस यूज़र के लिए उपलब्ध कराया गया हैं। और वही प्रतिमाह 650 रूपये की किमत पर वेब यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। इसके साथ ट्विटर ने कई और फीचर्स को भी लॉन्च किया है। आईए इसके फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं।

ट्विटर के इस नए फिचर्स में आप ब्लू टिक के अलावा ट्वीट को एडिट करने का भी ऑप्शन भी मिलेगा। ट्वीट एडिट करने के लिए आपको 30 मिनट का समय दिया जाएगा जिसमें आप टैग कर सकते हैं, ट्वीट अपडेट कर सकते हैं और मीडिया भी अटैच कर सकते हैं। लेकिन इसके बाद आपके ट्विटर आकाउंट पर एडिट का लेबल दिखने लगेगा।

बुकमार्क फोल्डर

इस फीचर्स में बुकमार्क के फोल्डर को आप सेव कर सकते हैं, इसके लिए आपको बुकमार्क फोल्डर में जाना होगा, जाने के बाद आप उसमें अनलिमटेड बुकमार्क सेव या क्रिएट भी कर सकते हैं। आप इसे अलग- अलग फोल्डर जैसे फनी ट्विट्स, पॉलिटिकल ट्विट्स आदि को सेव करके रख सकते हैं।

अनडू ट्विट

ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ अनडू का भी ऑप्शन दिया जा रहा हैं जिसमें आप ट्वीट विजिबल होने से पहले ही अनडू कर सकते हैं। आप ज्यादा से ज्यादा 4000 वर्डस लिख सकते हैं और 1080p यानी फूल एचडी क्वालिटी में लंबे वीडियो को भी अपलोड कर सकते है।

टॉप आर्टिकल्स

इस फीचर्स में आप जो पोस्ट ज्यादा शेयर करेंगे वह ऑटोमैटिकली सबसे अधिक शेयर होने वाले आर्टिकल के लिस्ट में शामिल हो जाएगा। अनपेड ब्लू टिक इस फीचर्स में अगर पहले से कोई ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन लिया हैं या पहले से है उन सभी का ब्लू टिक हटा दिया जाएगा। नए फीचर्स का उपयोंग सब्सक्रिप्शन लेने के बाद ही यूज़र कर पाएंगे

calender
09 February 2023, 02:39 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो