Google : अब आसानी से बन जाएगी वेबसाइट, गूगल ने लॉन्च किया .ing डोमेन

ing Domain Laucnhed : गूगल ने अपना एक नया डोमेन एक्सटेंशन टाइप ing लॉन्च किया है. ये डोमेन यूजर्स को एक ही वर्ड के इस्तेमाल से वेबसाइट बनाने की सुविधा प्रदान करता है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

ing Domain Laucnhed : दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) यूजर्स के लिए नई-नई सर्विस को लॉन्च करती है. आज टेक सेक्टर में गूगल का बहुत दबदबा देखने को मिलता है. अब कंपनी ने एक नई सर्विस शुरू की है. दरअसल गूगल ने अपना एक नया डोमेन एक्सटेंशन टाइप ing लॉन्च किया है. इसकी मदद से ब्रांड्ट कंपनियां और बिजनेस करने वाले लोगों को एक ही शब्द में अपनी वेबसाइट बना सकते हैं. अब आप आराम से बिना किसी देरी से वेबसाउट बना सकते हैं.

क्या है .ing डोमेन

गूगल का .ing डोमेन यूजर्स को एक ही वर्ड के इस्तेमाल से वेबसाइट बनाने की सुविधा प्रदान करता है. वर्तमान में एक वेबसाइट बनाने के लिए एक लंबा व यूनिक नेम चाहिए होता है तभी आप डोमेन बना सकते हैं और उसके बाद ही आपकी वेबसाइट तैयार होती है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा एक वर्ड से भी वेबसाइट बनाई जा सकेगी. जानकारी के अनुसार कंपनी ing के लिए प्रोग्राम के लिए जल्दी ही एक्सेस देना शुरू कर देगा.

डोमेन के लिए देना होगा चार्ज

ing डोमेन का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को कुछ फीस देनी पड़ेगी. जो अवेलेबिलिटी के हिसाब से कम होती जाएगी. कंपनी ने बताया यूजर्स GoDaddy और 101Domin जैसी सहायक कंपनी के साथ अपने डोमेन के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. ये अवधि 5 दिसंबर तक चलेगी, जिसमें डेली शेड्यूल के अनुसार चार्ज होगा. आपको बता दें कि ये प्रोग्राम सभी के लिए 5 दिसंबर के बाद रोलआउट हो जाएगा. फिर कोई बिना बिना पैसे दिए इसका रजिस्ट्रेशन कर सकता है. गूगल ने .ing के साथ .meme डोमेन को भी पेश किया है. इसके तहत आप फनी मिम्स वेबसाइट बना सकते हैं.

calender
02 November 2023, 11:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो