Nokia : देश में नोकिया की 6G लैब का हुआ शुभारंभ, मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कही ये बात

Nokia Is 6G Lab Inaugurated : केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बेंगलुरु में 6जी लैब का उद्घाटन किया. कंपनी ने कहा कि नोकिया भारतीय उद्योगों, समाज व लोगों की सेवा के लिए डिजिटल इंडिया को सपोर्ट करता रहेगा.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Nokia 6G Research Lab : गुरुवार 5 अक्टूबर को नोकिया ने भारत में अपनी पहली 6जी लैब की शुरुआत की. इसका उद्घाटन केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया. 6जी लैब का बेंगलुरु में शुभारंभ किया गया है. जो कि भारत के ग्लोबल 6जी स्टैंडर्ड्स को सपोर्ट करेगा. कंपनी का उद्देश्य 6जी टेक्नोलॉजी पर बेस्ड फंडामेंटल टेक्नोलॉजी, और विकास में तेजी लाना है. इस पहल से समाज और इंडस्ट्री दोनों के भविष्य की जरूरत पूरी होगी. लैब से निकलने वाली चीजों का इस्तेमाल परिवहन सुरक्षा, हेल्थ केयर और शिक्षा क्षेत्रों में होगा.

कार्यक्रम में बोले अश्विनी वैष्णव

6जी लैब का उद्घाटन कर केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया ने हम सभी भारतीयों के जीवन पर गंभीर असर डाला है. अब भारत को इनोवेशन हब बनाना, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन है. इसके तहत भारत व दुनिया के लिए डिजिटल टेक्नोलॉजी का विकास भारत में ही किया जाना है. इस दिशा में एक और कदम नोकिया 6जी लैब का उद्घाटन है. यह पूरे डिजिटल इंडिया में एक बड़ा योगदान देगा.

नोकिया का बयान

6जी लैब के शुरू होने पर नोकिया के सीईओ व अध्यक्ष पेक्का लुंडमार्क ने अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा 5जी नेटवर्क है. इस विकास के अब तक सभी खुश हैं लेकिन इसे और आगे बढ़ाया जा सकता है. उन्होंने आगे कहा कि नोकिया भारतीय उद्योगों, समाज व लोगों की सेवा के लिए डिजिटल इंडिया को सपोर्ट करता रहेगा. आपको बता दें कि मार्च में भारत यात्रा के दौरान लुंडमार्क ने पीएम मोदी से मुलाकात की थी. तभी दोनों के बीच 6जी लैब बनाने पर चर्चा हुई थी.

calender
06 October 2023, 11:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो