UP: पति ने पत्नी के नाम की जायदाद, फिर पति को ही दे दिया तलाक

उत्तर प्रदेश के बदायूँं से तीन तलाक का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पर पत्नी ने अपने ही शौहर को ही तीन तलाक दे दिया। सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के लिए तीन तलाक पर रोक लगाने के लिए कानून बनाया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

उत्तर प्रदेश के बदायूँं से तीन तलाक का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां पर पत्नी ने अपने ही शौहर को ही तीन तलाक दे दिया। सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के लिए तीन तलाक पर रोक लगाने के लिए कानून बनाया है।

बदायूँं के ऊपर पारा के रहने वाले मोहम्मद अफजल ने बताया उनकी शादी को 16 साल हो गए है। उन्होंने बताया कि एक साल से दिल्ली में रहकर काम कर रहे है। इस बीच उन्होंने बदायूं में एक मकान खरीदा, जिसका बैनामा उन्होंने अपनी पत्नी के नाम कराया। अफजल ने बताया कि उन्होंने अपनी एक करोड़ की संपत्ति अपनी पत्नी के नाम कर दी। लेकिन जब वह बदायूं लौटा तो पत्नी ने उन्हें घर निकाल दिया और तालाक के दस्तखत किए हुए कागज का एक टुकड़ा उसके ऊपर फेंक दिया। जिसके बाद अफजल काफी परेशान हो गया।

अफजल ने बताया कि उसकी पत्नी ने उसे तलाक दे दिया और दूसरा निकाह कर लिया। इसके बाद अफजल न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। सरकार ने मुस्लिम महिलाओं के लिए तीन तलाक खत्म कर दिया, लेकिन बदायूं मैं एक महिला ने अपने ही शौहर को जबरन तलाक दे दिया। अफजाल का कहना है कि वह एक साल पहले रेडीमेड का कारोबार करने दिल्ली के सीलमपुर इलाके में चला गया था। वह ईद के मौके पर घर जाता था, लेकिन 22 अगस्त को जब वह अपने घर आया तो उसकी पत्नी ने उसे घर में नहीं घुसने दिया।

उसकी पत्नी ने कहा कि मैंने तुम्हें तलाक दे दिया है अब तुम इस घर में नहीं रह सकते। यह बात अफजाल को कुछ समझ में नहीं आई और वह परेशान हो गया। अफजाल का एक 14 साल का बेटा और 11 साल की बेटी है। अफजल के निकाह को 16 साल हो गए। अफजल ने दावा किया है कि उसकी पत्न उसे चुप रहने के लिए पांच लाख रूपये दे रही है।

दरअसल, अफजल की पत्नी की नियत तब बिगड़ गई, जब दिल्ली की कमाई से अफजाल ने बदायूं में दो मकान खरीदें। लगभग एक करोड़ रूपये की संपत्ति उसने पत्नी के नाम कर दी। अब अफजाल का कहना है कि मेरे दो बच्चों की शादियां होनी है और मेरी पत्नी मुझे तलाक देकर मेरी सारी संपत्ति हड़प चुकी है उसने जो तलाकनामा दिया है उस पर भी जो हस्ताक्षर हैं वह फर्जी गवाहों के हैं उसका तलाक भी फर्जी है। अफजल ने बदायूं पुलिस प्रशासन और मुख्यमंत्री पोर्टल पर इस मामले की शिकायत की है।

calender
13 September 2022, 02:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो