Ajab-Gajab: बिल्ली का बच्चा समझकर घर ले आया जंगल से खूंखार जानवर

एक व्यक्ति ने जंगल से दो बच्चे उठा लिए और अपने घर ले आया. ये दोनों छोटे बच्चे तेंदुआ के थे.

Akshay Singh
Akshay Singh

छोटे बच्चे किसे पसंद नहीं आते. बच्चे चाहें इंसान के हों या किसी जानवर के जब वे छोटे होते हैं तो हर किसी के अपनी तकफ कर लेते हैं. ऐसा ही हुआ हरियाणा के एक व्यक्ति के साथ जो जंगल से जानवर के बच्चों को अपने घर ले आया. जंगल से बिना जाने समझे किसी भी जानवर के बच्चे को उठा लेना बहुत भयानक हो सकता है.

जंगल में कई प्रकार के जानवर होते हैं. इनमें कुछ जानवर शांत स्वभाव वाले तो कुछ बेहद ही खूंखार होते हैं. लोगों को ऐसे जानवरों के पास आने में भी भय लगता है. लेकिन हरियाणा के नूंह में रहने वाले एक शख्स ने तो जो किया उसने सबको हैरत में डाल दिया. दरअसल उस व्यक्ति ने जंगल से दो बच्चे उठा लिए और अपने घर ले आया. ये दोनों छोटे बच्चे तेंदुआ के थे. उस व्यक्ति ने तेंदुआ के शावकों को अपने घर में शरण दे दिया. 

बता दें कि उसने ऐसा जान बूझकर नहीं किया है. बल्कि जंगल से बिल्ली के बच्चे समझकर वह शावकों को अपने साथ उठा लाया. उसे लगा था कि वो बिल्ली के बच्चों को अपने साथ ले जा रहा हैं लेकिन जब उसे लोगों ने बताया कि वह जंगल से जिन जानवरों के बच्चों को लाया है वे बिल्ली के नहीं बल्कि तेंदुआ के हैं तो उसके हाथ-पैर फूल गए. उन शावकों को देखने वालों की वहां लाईन लग गई. 

बाद में विभाग को इस बारे में सूचना दी गई. वन विभाग ने त्वरित एक्शन मोड में आते हुए मौके पर एक टीम भेजी. वन विभाग की टीम के साथ वहां पुलिस भी साथ गई. वहीं मौके पर पहुंचते हुए ही टीम ने दोनों शावकों को अपने कब्जे में लिया.

डिवीजनल फॉरेस्ट ऑफिसर ने बताया कि, "एक लड़का अपनी बकरियों को जंगल में चराने के लिए ले गया था और शावकों को ले आया. शावकों में से एक नर है और दूसरा मादा है. वे ठीक हैं और हम उन्हें जंगल ले जायेंगे. हम कोशिश करेंगे कि वे अपनी मां से मिल जाएं. अगर वे अपनी मां से नहीं जुड़ते तो हम उन्हें रेस्क्यू सेंटर या चिड़ियाघर में शिफ्ट कर देंगे. 
   
 

calender
16 July 2023, 09:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो