Ajab-Gajab News : धड़ से अलग हुआ 12 वर्षीय बच्चे का सिर, भगवान बन डॉक्टर ने बचा ली जान

Israeli News : इजराइल के डॉक्टरों ने एक 12 वर्षीय बच्चे के धड़ से अलग सिर को डॉक्टर ने वापस उसके शरीर से जोड़ दिया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Israeli News : डॉक्टर को भगवान का रूप कहा जाता है. बड़ी से बड़ी बीमारी से ग्रसित मरीजों को डॉक्टर ठीक कर देते हैं. अकसर ऐसे मामले सामने आते हैं जब डॉक्टर बड़ी-बड़ी सर्जरी करते है. अब इजराइल के डॉक्टरों ने एक ऐसा चमत्कार किया है, जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है. दरअसल एक 12 वर्षीय बच्चे के धड़ से अलग सिर को डॉक्टर ने वापस उसके शरीर से जोड़ दिया है. ऐसा पहले हमने भगवान गणेश से जुड़ी कहानी में सुना था. लेकिन आज इजराइल में देखने को मिला.

कैसे हुआ हादसा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 12 साल का बच्चा साइकिल चलाते समय एक कार की चपेट में आ गया. इस दौरान उसकी गर्दन धड़ से अलग हो गई थी. बच्चे का नाम सुलेमान हसन है और कार एक्सीडेंट में उनकी रीढ़ की हड्डी के शीर्ष कशेरुक से अलग हो गया था. शुक्र है कि त्वचा जुड़ी हुई थी. इस तरह की चोट के बहुत कम केस सामने आते हैं. रीढ़ की हड्डी की चोट से जुड़े विश्व में जितने भी मामले सामने आए हैं उनमें 1 फीसदी से भी कम ऐसे केस देखने को मिलते है.

डॉक्टरों ने किया चमत्कार

हादसे के बाद सुलेमान को आनन-फानन में यरूशलम की ट्रामा यूनिट में भर्ती कराया गया. वहां पर डॉक्टर ने उसकी सर्जरी की. डॉक्टर के मुताबिक बच्चे का सिर उसकी गर्दन के आधार से लगभग पूरी तरह से अलग हो गया था. लंबे ऑपरेशन के बाद डॉक्टर्स बच्चे के सिर को उसके धड़ से वापस जोड़ने में सफल हुए. आपको बता दें कि चोट जून में ही ठीक हो गई थी लेकिन डॉक्टरों ने एक महीने तक इस बात का खुलासा नहीं किया था. पूरा रिजल्ट देखने पर ही बात का खुलासा किया गया.

calender
14 July 2023, 04:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो