Alexa ने बचाई 2 बच्चियों की जान, बंदरों के झुंड ने कर दिया था हमला

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक 13 साल की लड़की ने एलेक्सा डिवाइस ने जान बचाई. लड़की ने एलेक्सा डिवाइस का इस खास तरीके से किया इस्तेमाल

JBT Desk
JBT Desk

Viral News: तकनीक का इस्तेमाल ने 13 साल की लड़की की जान बचा ली. उत्तर प्रदेश के एक शहर में 13 साल की निकिता ने तकनीक का ऐसा इस्तेमाल किया जिसे सुनकर हर कोई हैरान हैं. नीकिता ने ना केवल अपनी जान बचाई बल्कि तमाम लोगों को तकनीक का सही इस्तेमाल करना सिखाया है. निकिता आवास विकास कॉलोनी में पार्क के पास स्थित के घर गई थी. 

वहां नीकिता अपनी भांजी वामिका को लेकर खेल रही थी. दोनों बच्चे पहली मंजिल पर स्थित किचन के पास सोफे पर खेल रहे थे. बाकी के घर वाले दूसरे कमरों में थे. तभी बंदरों का झुंड अंदर घुस गया.  जो किचन में रखे बर्तन और खाने-पीने का सामान उठाकर फेंकने लगा. बंदर को अचानक देख दोनों बच्चियां घबरा गईं.

एलेक्सा ने निकाली कुत्ते के भौंकने की आवाज

15 महीने की बच्ची वामिका डर कर अपनी मां को आवाज देने लगी. वहीं निकिता भी ये देख कर डर गई. वहीं बंदर भी दोनों की तरफ कई बार दौड़ा उसी दौरान निकिता की नजर फ्रिज पर रखे एलेक्सा डिवाइस पर पड़ी, तभी उसने बोला एलेक्सा कुत्ते की आवाज निकालो. वायस कमांड सुनकर एलेक्सा कुत्ते की तरह भौं-भौं की तेज आवाज करने लगा. कुत्ता भौंकने की आवाज सुनकर बंदर बालकनी से होता हुआ छत की तरफ भाग गया. 

ऐसे करती एलेक्सा काम

बच्ची के पिता ने जानकारी दी कि एलेक्सा दिनचर्या को आसान बनाने में मददगार है . एलेक्सा सूचना तक पहुंचने और कम्पेटिबल डिवाइस को नियंत्रित करने के लिए आपके व्यक्तिगत वॉइस असिस्टेंट के रूप में काम करता है. यह आपके सवालों का जबाव दे सकता है. ट्रैफिक की जानकारी और किराने की लिस्ट तक बना सकता है. मुयूजिक सुनाने में मदद कर सकता है. आपके लिए वीडियो प्ले कर सकता है. आप कहेंगे गुडनाइट तो यह कमरें की लाइट बंद कर सकता है. आपके मनमुताबिक मॉर्निंग अलार्म भी सेट कर सकता है.

Tags

calender
05 April 2024, 01:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो