X पर ट्रेंड हो रहा ‘चंदा चोर का परिवार’, लोगों ने किए मज़ेदार कमेंट्स, यहां देखिए

Social Media Trends: रविवार की सुबह सोशल मीडिया पर 'चंदा चार को परिवार' ट्रेंड कर रहा था. जिसमें यूज़र्स ने मज़ेदार पोस्ट किए हुए थे. पढ़िए

JBT Desk
JBT Desk

Social Media Trends: हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के सख़्त आदेश के बाद स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने चुनावी बॉन्ड ख़रीदने वालों की लिस्ट जारी चुनाव आयोग को सौंपी है. जिसके बाद चुनाव आयोग ने इस लिस्ट को वेबसाइट अपलोड कर दिया. जब से यह लिस्ट सार्वजनिक हुई है तभी से तरह-तरह के खुलासे हो रहे हैं. ख़ास तौर पर विपक्षी पार्टियाँ और नेता सरकार को घेरने में लगे हुए हैं. इसके अलावा सोशल मीडिया पर चुनावी बॉन्ड अभी तक मुद्दा बना हुआ है. 

रविवार की सुबह से ही सोशल मीडिया पर चुनावी बॉन्ड से संबंधित टैग (#चंदा_चोर_का_परिवार) ट्रैंड कर रहा है. साथ ही लोग तरह-तरह और बहुत दिलचस्प कमेंट्स भी कर रहे हैं. चलिए जानते हैं कि आख़िर सोशल मीडिया यूज़र्स किस तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूज़र ने लिखा कि गौ-रक्षा के नाम पर अनगिनत लोगों के साथ बुरा हुआ लेकिन दूसरी तरफ़ भारतीय जनता पार्टी बीफ एक्सपोर्ट करने वाली कंपनी के बॉन्ड की मदद से पैसा ले रही है. 

बता दें कि मीट निर्यात करने वाली एक बड़ी कंपनी ने चुनावी बॉन्ड ख़रीदे हैं. बताया जा रहा है कि चुनावी बॉन्ड ख़रीदने वाली कंपनियों में से एक कंपनी का नाम Allana भी है. हलाल मीट एक्सपोर्ट करने वाली इस कंपनी से जुड़ी तीन कंपनियों ने 2013 से 2015 के बीच भारतीय जनता पार्टी को 7 करोड़ रुपसे के करीब चंदा दिया है. एक जानकारी के मुताबिक़ 11 जनवरी 2019 को अलाना ग्रुप के परिसरों पर इनकम टैक्स ने छापेमारी भी की थी. छापेमारी के कुछ महीने बाद ही इस ग्रुप की अलग-अलग कंपनियों के द्वारा 1-1 करोड़ रुपये के बॉन्ड ख़रीदे गए थे. 

यहाँ देखिए वायरल होने वाले कुछ अन्य पोस्ट्स:

 

 

 

calender
17 March 2024, 08:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो