'मन' बहलाने के लिए हर साल 25 कुंवारी लड़कियां चुनते हैं तानाशाह! पढ़ें नॉर्थ कोरिया का दिलचस्प किस्सा

Kim Jong Un: नॉर्थ कोरिया एक ऐसा देश है जहां तानाशाही राज है. इस देश में किम जोंग की मनमानी चलती है, उन्हें जो अच्छा लगता है वो करते हैं. कहा जाता है कि, किम अपना मन बहलाने के लिए हर साल 25 कुंवारी लड़कियां चुनते हैं.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Kim Jong Un Story: नॉर्थ कोरिया एक ऐसा देश है जहां आज के युग में भी मनमानी शासन चलता है. इस देश की कानूनी व्यवस्था बेहद कठोर है जिसे लोगों को डर से फॉलो करना पड़ता है. इस देश के बारे में कहा जाता है कि, अपराध करने पर यहां तीन पीढ़ियों को सजा मिलती है. इस देश का राजा किम जोंग उन है जो एक तानाशाह के रूप में जाना जाता है. उत्तर कोरिया में कई कानून ऐसे हैं जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे और यहां के लोगों पर आपको तरस आने लगेगा.

कहा जाता है कि, नॉर्थ कोरिया के किंग किम जोंग उन के लिए हर साल स्कूल से 25 कुंवारी लड़कियों को चुना जाता है. ये लड़कियां किंग जोन का मनोरंजन करती है और उनका मन बहलाती है. यह एक परंपरा है जो हर साल होती है जिसे  प्लेजर स्क्वॉड के नाम से जाना जाता है. तो चलिए इस अजीबो गरीब परंपरा के बारे में जानते हैं.

हर साल 25 कुंवारी लड़कियां को क्यों चुनते हैं तानाशाह!

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह के लिए हर साल 25 कुंवारी लड़कियां को चुना जाता है जिसे  प्लेजर स्क्वॉड कहा जाता है. ये सभी लड़कियां तानाशाह के आस पास रहती हैं जिसका काम उन्हें और उनके सहयोगियों को खुश रखना होता है. प्लेजर स्क्वॉड में स्कूल की 25 कुंवारी लड़कियां होती हैं. इससे भागी एक लड़की योनमी पार्क ने ब्रिटिश मीडिया को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है.

योनमी ने नोर्थ कोरिया के तानाशाह को लेकर दावा किया है कि, एक बार लड़कियों का चयन हो जाने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे कुंवारी हैं, उन्हें मेडिकल जांच से गुजरना पड़ता है. इस दौरान, अगर किसी लड़की में मामूली निशान जैसी "छोटी से छोटी खराबी" भी होने पर रिजेक्ट कर दिया जाता है. जांच के बाद, पूरे उत्तर कोरिया से केवल कुछ लड़कियों को प्योंगयांग भेजा जाता है, जहां उनका एकमात्र उद्देश्य तानाशाह की इच्छाओं को पूरा करना होता है.

कई स्कूलों से सुंदर लड़कियों की होती तलाशी

योनमी ने बताया कि उन्हें भी किम जोंग उन के लिए चुना गया था लेकिन फैमिली स्चेचस के कारण वो इस ग्रुप में शामिल नहीं हो पाई. किम जोंग के लिए लड़कियां ढूंढने के लिए उनके अधिकारी की स्कूलों का दौरा करते हैं ताकि कोई सुंदर लड़की उनसे छूट न जाए. वहीं जब उन्हें लड़कियां पसंद आ जाती है तो फिर उन सब का फैमिली बैकग्राउंड के बारे में पता लगता है.

कैसे चुनी जाती है किंग जोंग के लिए लड़किया

ब्रिटिश मीडिया को दिए इंटरव्यू में योनमी पार्क ने बकता कि, किंगजोंग के लिेए लड़कियां ढूंढने के पहले स्टेज में सुंदर लड़कियां चुनी जाती है उसके बाद मेडिकल चेकअप किया जाता अगर लड़की के शरीर पर दाग धब्बे तिल जैसी कई जांच होती है उन्हें रिजेक्ट कर दिया जाता है और जो रह जाती हैं उन्हें राजधानी प्योंगयांग भेज दिया जाता है.

एक बार अगर तानाशाह के लिए लड़की चुनी जाती है तो उसका मकसद केवल किंग जोंग और उसके साथियों को खुश रखना होता है. रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग का मानना है कि अगर कुंवारी लड़कियों के साथ संबंध बनाने से व्यक्ति ज्यादा सालों तक जीवित रह सकता है.

इस परंपरा की शुरुआत किम के पिता ने 1970 में शुरू किया था. किं के पिता का मानना था कि अगर वे कुछ लड़कियों को उनके पिता के साथ रखते हैं तो उन्हें अच्छा फीस होगा और वह खुश रहेंगे. इसलिए उन्होंने लड़कियों को चुना और किम सुंग के रिसॉर्ट में रखा दिया. इस बात से किम के पिता इतना खुश हुए कि उन्हें  नॉर्थ कोरिया का उत्तराधिकारी बना दिया.

calender
04 May 2024, 12:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो