चीन में कोरोना से हाहाकार के बीच एक जर्मन एक्सपर्ट ने क्या कहा, क्या गले उतरेगा उनका बयान?

चीन में कोरोना वायरस से मचे हाहाकार के बीच जर्मनी के एक्सपर्ट क्रिश्चियन ड्रोस्टन ने कहा कि हम कोरोना की पहली एनडेमिक वेव का अनुभव कर रहे है। इस सर्दी के आबादी में इम्युनिटी इतनी व्यापक और लचीली हो जाएगी कि इससे गर्मियों में संक्रमण की संभावना बहुत कम होगी।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

चीन में कोरोना वायरस से मचे हाहाकार के बीच जर्मनी के एक्सपर्ट क्रिश्चियन ड्रोस्टन ने कहा कि हम कोरोना की पहली एनडेमिक वेव का अनुभव कर रहे है। इस सर्दी के बाद आबादी में इम्युनिटी इतनी व्यापक और लचीली हो जाएगी कि इससे गर्मियों में संक्रमण की संभावना बहुत कम होगी।

चीन में कोरोना वायरस से हालात काफी खराब हो चुके है। आय दिन बड़े स्तर पर कोरोना के मामले सामने आ रहे है। चीन में स्थिति इतनी खराब हो चुकी है कि अस्पतालों में मरीजों की कतारें लगी हुई है। दूसरी तरफ, जापान, अमेरिका जैसे देशों में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है। कोरोना वायरस एक बार फिर दुनिया भर में अपने पैर पसारने लगा है।

इस बीच जर्मनी के बर्लिन चेरिटे यूनिवर्सिटी अस्पताल में वायरोलॉजी प्रमुख क्रिश्चियन ड्रोस्टन ने एक इंटरव्यू में बताया कि कोविड-19 महामारी को खत्म हुआ माना जा सकता है, क्योंकि अब यह एनडेमिक बीमारी बन गई है। वायरोलॉजिस्ट ड्रोस्टन ने कोविड महामारी का जिक्र करते हुए कहा कि मेरा अनुमान है कि महामारी खत्म हो गई है। हम इस सर्दी में कोरोना की पहली एनडेमिक वेव का एक्सपीरिएंस कर रहे है।

ड्रोस्टन ने आगे कहा कि इस सर्दी के बाद आबादी में इम्युनिटी इतनी व्यापक और लचीली हो जाएगी कि गर्मियों में संक्रमण की संभावना बहुत ही कम होगी और सर्दी के बाद महामारी के खत्म होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि कोरोना की एक या दो छोटी लहर आ सकता है, लेकिन अब लोगों की इम्युनिटी पहले से बेहतर हो गई। साथ ही बड़ी संख्या में मरीजों के अस्पताल में भर्ती होने की संभावना बेहद कम है।

calender
28 December 2022, 04:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो