नई एसयूवी से भारतीय बाजार में हिस्सेदारी बढ़ने की होंडा को उम्मीद

जापानी वाहन विनिर्माता होंडा कंपनी भारतीय बाजार में एसयूवी सैगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ने की उम्मीद है।

Vishal Rana
Vishal Rana

जापानी वाहन विनिर्माता होंडा कंपनी भारतीय बाजार में एसयूवी सैगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ने की उम्मीद है। इसको लेकर होंडा कार्स इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी ताकुया सुमुरा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में अपने कारोबार गठन को फिर से शानदार बनाने के लिए कई अहम कदम उठाए हैं। लेकिन कहीं न कहीं उन्होंने यह भी माना कि पिछले तीन वर्षों में कंपनी को मुश्किल हालात का सामना करना पड़ा।

वहीं आगे उन्होंने इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ कदम बढ़ाने का जिक्र किया। इसको लेकर उन्होंने कहा, इस नई वाहन प्रौद्योगिकी के हिसाब से संयंत्रों एवं परिचालन के पुनर्गठन की जरूरत पड़ी। बात अगर फिलहाल के एसयूवी सैगमेंट की करे तो होंडा कहीं भी ज्यादा बेहतर दिखाई नहीं पड़ती है। जिसको लेकर कंपनी को पिछले काफी समय से दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। इसको लेकर होंडा ने सीआर-वी, बीआर-वी और मोबिलिओ जैसे मॉडल को बंद भी करने का फैसला किया था। फिलहाल होंडा के सिटी, सिटी ईएचवी और अमेज मॉडलों को ही ग्राहकों का ज्यादा प्यार मिल रहा है।

जिसकी बदौलत भारतीय बाजार में होंडा की हिस्सेदारी 2.79 प्रतिशत रह गई है। जो कंपनी के लिए एक बुरा दौर है। पिछले कुछ सालों से बाजारों में एसयूवी सैगमेंट काफी ज्यादा बढ़ा है। एसयूवी सैंगमेंट में टाटा नेक्सन सबसे आगे है। जिसकी लगातार रिकॉर्ड तोड़ बढ़ रही है। फिलहाल होंडा एसयूवी को लेकर कई रणनीतिया तैयार कर रही है। जो आने वाले समय में देखने को मिलेगी।

calender
18 September 2022, 03:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो