पीएम मोदी ने होली से पहले दिया किसानों को गिफ्ट, पीएम किसान की 13वीं किस्त की जारी

PM Kisan 13th Installment : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार 27 फरवरी को किसानों को होली की भेंट दी है। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त जारी की।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

PM Kisan 13th Installment : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार 27 फरवरी को किसानों को होली की भेंट दी है। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त जारी की। पीएम मोदी ने किसानों के बैंक अकाउंट में सीधे किस्त की राशि ट्रांसफर की।

होली से पहले इस उपहार ने किसानों की खुशी को डबल कर दिया है। आपको बता दें कि किसानों को लंबे समय इस इत किस्त का इंतजार था जो आज खत्म हुआ।

बैंक अकाउंट में भेजे गए 2000 रुपये

पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त में किसानों के बैंक खाते में 16,800 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए। आज 13वीं किस्त के तहत 2000 रुपये हर एक किसान के खाते में जमा किए गए। बता दें कि 13वीं किस्त का लाभ सिर्फ उन्हीं किसानों को मिला है जिन्होंने केवासी करवाई थी।

इसके अलावा जो किसान योजना की वेबसाइट पर रजिस्टर लिस्ट में शामिल हैं। जो लोग गलत तरीके के पीएम किसान निधि योजना का लाभ उठा रहे थे। उनका नाम इस योजना की लिस्ट से हटा दिया गया है।

कर्नाटक में हुआ समारोह

पीएम मोदी आज कर्नाटक के दौरे पर हैं। कर्नाटक के बेलगावी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस समारोह में पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 13वीं किस्त जारी की। आपको बता दें कि कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल हुए।

उनके अलावा कार्यक्रम में भारी संख्य में लोग मौजूद रहे। आपको बता दें कि इस समारोह में करीब लाखों की संख्या में लोग मौजूद रहे। होली से पहले इस किस्त ने किसानों की होली की और अच्छी कर दी है।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना

पीएम-किसान किस्त किसानों के लिए भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना है। इय योजना के तहत प्रत्येक वर्ष पात्र किसानों को 6000 रुपये की धन राशि दी जाती है। इसका खर्च केंद्र सरकार उठाती है। आपको बता दें कि पीएम किसान योजना के तहत एक साल में हर चार महीने पर 2 हजार रुपये की समान किस्तों पर पैसा दिया जाता है। किसानों को लंबे समय में पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त का इंतजार था।

calender
27 February 2023, 04:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो