Amazon India : अमेजन ने भारतीय रेलवे के साथ साइन किया MoU, सामान की डिलीवरी सुविधा होगी बेहतर

Amazon : अमेजन इंडिया ने भारतीय रेलवे के साथ मेमोरंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (MoU) साइन किया है. इससे कंपनी आने वाले समय में अपने सामान की डिलीवरी का समय बहुत तेजी से कम कर पाएगी.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Amazon India-Railways : भारत में दुनिया की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन का तेजी से विस्तार हो रही है. कंपनी हर सेक्टर में अपनी पहुंच बना रही है. ग्राहकों को अमेजन की सर्विस बहुत पसंद आती है. इसलिए देश में बड़ी संख्या में लोग अमेजन शॉपिंग वेबसाइट से ऑनलाइन खरीदारी करते हैं. अब कंपनी से जुड़ी एक अहम जानकारी सामने आई है. दरअसल अमेजन इंडिया ने भारतीय रेलवे के साथ मेमोरंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (MoU) साइन किया है. कंपनी ने भारतीय डाक सेवाओं के साथ भी मिलकर काम कर रही है.

अमेजन इंडिया ने की घोषणा

अमेजन इंडिया अब रेलवे के साथ भी मिलकर काम करेगी. कंपनी ने इसके लिए MoU साइन किया है. इससे आने वाले समय में अपने सामान की डिलीवरी का समय बहुत तेजी से कम कर पाएगी. साथ ही ग्राहकों तक थोड़े समय में ही सामान पहुंच जाएगाा. अमेजन इंडिया एंड इमर्जिंग मार्केट्स के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अमित अग्रवाल ने कंपनी को लेकर जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ग्लोबल ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन का भारत में बिजनेस तेजी से बढ़ रहा है और इसी दिशा में कंपनी ने चार नई घोषणा कर रही है जो कि मुख्य रूप से प्रोडक्ट्स डिलीवरी को पहले से और बेहतर बनाने से जुड़ी है.

डाक विभाग के साथ साझेदारी

दिल्ली में आयोजित अमेजन के एक इवेंट में अमित अग्रवाल ने बताया कि अमेजन पहले भारतीय पोस्ट सर्विसेज के साथ पार्टनरशिप कर चुकी है. जिसके तहत बाधारहित, इंटीग्रेटेज क्रॉस-बॉर्डर लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशंस प्रदान करने पर काम चल रहा है. अब भारत में बैठा कोई शख्स अपने सामान को न्यूयॉर्क में भेज सकता है. बता दें कंपनी आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस की मदद से भी काम कर सकती है. इससे काम और भी आसान हो जाएगा.

calender
01 September 2023, 11:32 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो