Kanpur: तंबाकू कारोबारी के घर रेड में मिलीं 60 करोड़ की कारें, जानिए बड़े अपडेट्स

IT Raid In Kanpur: आयकर विभाग ने कानपुर स्थित टोबैको प्राइवेट लिमिडेट पर छारा मारा है. आयकर की टीम को छापेमारी के दौरान करीब 60 करोड़ रुपये की कारें बरामद हुई हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

IT Raid In Kanpur: कानपुर के बंसीधर में आयकर विभाग ने गुरुवार 29 फरवरी को तंबाकू कारोबारी के यहां छापा मारा. विभाग ने यहां टोबैको प्राइवेट लिमिटेड पर रेड मारी. आईटी की कुल मिलाकर 15 से 20 टीमों ने गुजरात, आंध्र प्रदेश और दिल्ली सहित पांच राज्यों में कंपनी से जुड़े लोगों की पहचान कर ली है. इनकम टैक्स की कार्रवाई तीसरे दिन यानी आज भी जारी रही. विभाग को छापेमारी के दौरान करोड़ों की संपत्ति मिली है, जिसे देख कर लोग हैरान हो गए हैं. आगे हम इस पूरे मामले को विस्तार से समझेंगे.

तंबाकू कारोबारी पर आईटी का एक्शन

आयकर विभाग ने 29 फरवरी को बंसीधर टौबको प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर छापा मारा. अलग-अलग राज्यों में कंपनी से जुड़े लोगों की पहचान की गई.

छापेमारी के दौरान टीम को तंबाकू कारोबारी केके मिश्रा दिल्ली स्थित निवास से 60 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की कारें मिली. इनमें रोल्स रॉयस फैंटम. मैकलारेन, लेम्बोर्गिनी और फरारी जैसी कारें शामिल हैं.

दिल्ली वाले घर से गुरुवार और शुक्रवार को कई महंगी घड़ियां भी मिली हैं. ज्यादातर घड़ियां इम्पोर्टेज हैं. जिनकी कीमत 3-4 करोड़ के आसपास है.

शनिवार 2 मार्च को रेड के दौरान टीम ने 2.5 करोड़ की डायमंड वॉच समेत 5 और महंगी घड़ियां जब्त की.

आयकर विभाग की टीम को 5 करोड़ रुपये कैश और देश-विदेश में करोड़ों की बेमानी संपत्ति के डॉक्यूमेंट्स मिले हैं. जो कि अलग-अलग ठिकानों से बरामद हुए हैं.

शनिवार को टीम ने 7 करोड़ के जेवर और कैश को सीज कर दिया. अभी टीम को 100 करोड़ की टैक्स चोरी के सबूत मिले हैं.

आयकर विभाग की टीम इस मामले में कारोबारी से पूछताछ कर रही है. विभाग ने बंशीधर तंबाकू कंपनी के ऑफिस को भी अपने कब्जे में ले लिया था.

सूत्रों के मुताबिक कंपनी 20-25 करोड़ रुपये का टर्नओवर दिखा रही थी. जबकि यह टर्नओवर 100-150 करोड़ है. कंपनी ने हिसाब-किताब नमें फर्जी चेक जारी किए थे. वहीं अन्य बड़े पान मसाला घरानों से उत्पाद की आपूर्ति कर रही थी.

calender
02 March 2024, 02:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो