PM मोदी की भविष्यवाणी हुई सच, स्टॉक मार्केट में दिखा बदलाव

कई ब्रोकिंग प्‍लेटफॉर्म जैसे Groww, Angel One और Zerodha में टेक्निकल ग्लिच आया, जिस कारण निवेशक अपने शेयरों को बेच नहीं पा रहे थे. वहीं कुछ ब्रोकरिंग प्‍लेटफॉर्म में शेयरों और F&O पॉजिशन भी शो नहीं हो रहा था.

JBT Desk
JBT Desk

Stock Market Technical Glitch: लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे. इससे पहले 1 जून को विभिन्न संगठनों द्वारा कराए गए एग्जिट पोल 1 जून को जारी किए गए थे. एग्जिट पोल के नतीजों के बाद 3 जून को पहली बार शेयर बाजार खुला. फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भविष्यवाणी सच हो गई. नरेंद्र मोदी ने 4 जून को लेकर भविष्यवाणी की थी. लेकिन ये भविष्यवाणी एक दिन पहले यानी 3 जून को सच हो गई. एग्जिट पोल के नतीजों में साफ हो गया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए दोबारा सत्ता में आएगी. इसके बाद सोमवार को सेंसेक्स ने नया रिकॉर्ड बनाया. सेंसेक्स 2700 के पार पहुंचा. साथ ही निफ्टी में 800 अंकों की बढ़ोतरी हुई. सेंसेक्स 76,738.89 की रिकॉर्ड ऊंचाई पर खुला जबकि निफ्टी 23,338.70 पर खुला.  शेयर बाजार में इस तेजी के दौरान CDSL साइट डाउन हो गई.

इस ब्रोकिंग प्‍लेटफॉर्म में आया टेक्निकल ग्लिच

कई ब्रोकिंग प्‍लेटफॉर्म जैसे Groww, Angel One और Zerodha में टेक्निकल ग्लिच आया, जिस कारण निवेशक अपने शेयरों को बेच नहीं पा रहे थे. वहीं कुछ ब्रोकरिंग प्‍लेटफॉर्म में शेयरों और F&O पॉजिशन भी शो नहीं हो रहा था. हालांकि कुछ समय बाद ये समस्‍या सुलझा ली गई. आज शेयर बाजार अपने रिकॉर्ड हाई पर खुला. सेंसेक्‍स ने 2700 अंक से ज्‍यादा का उछाल दर्ज किया तो वहीं निफ्टी में 800 अंकों की तेजी आई, जिस कारण Sensex रिकॉर्ड 76,738.89 लेवल और Nifty 23,338.70 स्‍तर पर ओपन हुआ. शेयर बाजार में गजब की तेजी के बीच CDSL साइट डाउन हो गई. 

ट्रेडिंग करने वालों को हुई समस्‍या

सेंट्रल डिपॉजिटरी सर्विसेज लिमिटेड (CDSL) साइट डाउन होने से निवेशक TPIN वेरीफाई नहीं कर पा रहे थे, जिस कारण ट्रेडिंग करने वालों को समस्‍या आई. CDSL साइट डाउन होने की वजह से Groww, Angel One और Zerodha जैसे ब्रोकरिंग प्‍लेटफॉर्म में टेक्निकल समस्‍या देखी गई. ऐसे में रिटेल इन्‍वेस्‍टर्स अपने स्‍टॉक बेच नहीं पा रहे थे. निवेशकों ने अपनी समस्‍या को सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म एक्‍स(पूर्व में ट्विटर) पर शेयर किया.  

calender
03 June 2024, 03:38 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो