Reliance Industries : रिलायंस रिटेल ने हैदराबाद में खोला स्वदेश स्टोर, नीता अंबानी ने किया उद्घाटन

Reliance Retail Opens Swadesh Store : तेलंगाना के हैदराबाद में रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर व चेयरपर्सन नीता अंबानी ने स्वदेश स्टोर का उद्घाटन किया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Swadesh Store In Hyderabad : देश के दिग्गज बिजनेसमैन मुकेश अंबानी लगातार अपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का विस्तार कर रहे हैं. अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए वह सभी सेक्टर में व्यापार शुरू कर रहे हैं. इस बीच रिलायंस रिटेल ने देश का पहला स्वदेश स्टोर खोला है. दरअसल बुधवार को तेलंगाना के हैदराबाद में रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर व चेयरपर्सन नीता अंबानी ने स्वदेश स्टोर का उद्घाटन किया है. इसकी शुरुआत शिल्पकारों और कारीगरों की सहायता के लिए की गई है. रिलायंस की कोशिश ग्लोबल लेवल पर भारत की पुरानी शिल्प कला को ले जाना है.

नीता अंबानी का बयान

स्वदेशी स्टोर के उद्घाटन करने के बाद नीता अंबानी ने कहा कि इस स्टोर के माध्यम से रिलायंस की कोशिश है कि वह भारतीय कला और शिल्प को बचाने व आगे बढ़ाने के लिए एक विनम्र पहल कर सके. उन्होंने आगे कहा कि इस स्वदेश स्टोर से मेक इन इंडिया अभियान को बढ़ावा मिलेगा. यह स्टोर देश के लाखों कारीगरों को एक मंच देगा जिससे उनकी आय में बढ़ोतरी होगी. नीता अंबानी ने कहा शिल्प कला देश का गौरव है और इस पहल से हम इसे दुनिया में बड़ी पहचान दिलाने का प्रयास कर रहे हैं.

कितना बड़ा है स्वदेश स्टोर

रिलायंस रिटेल के द्वारा खोला गया स्वदेश स्टोर कुल 20 हजार वर्ग फुट में फैला हुआ है. इस स्टोर में शिल्प से जुड़ी चीजों के साथ-साथ खाने-पीने की चीजें और कपड़े के भी अच्छे ऑप्शन मिलेंगे. जानकारी के अनुसार इस स्टोर में सभी सामान पर एक स्कैनर भी लगा हुआ है. यानी ग्राहकों को 'Scan & Know' की सुविधा मिलती है. कस्टमर्स प्रोडक्ट्स से जुड़़ी सभी जानकारी स्कैन करके पता लगा सकते हैं. नीता अंबानी ने कहा कि स्वदेश स्टोर को अमेरिका और यूरोप में भी खोला जाएगा.

calender
09 November 2023, 10:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो