बजट भाषण में लक्षद्वीप का खास जिक्र, मालदीव को लगी मिर्ची

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी 2024 को संसद में अंतरिम बजट पेश किया है. गुरुवार को अंतरिम बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री ने देश के सबसे छोटे केंद्रशासित प्रदेश लक्षद्वीप का नाम लिया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

मालदीव और भारत के तनाव के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 1 फरवरी 2024 को संसद में अंतरिम बजट पेश किया है. गुरुवार को अंतरिम बजट पेश करते हुए वित्त मंत्री ने देश के सबसे छोटे केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप का नाम लिया. पिछले दिनों यह खूबसूरत बीच वाला यूटी काफी चर्चा में रहा था, जब पीएम मोदी की वहां से तस्वीरें सामने आई थीं. 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने वित्तीय साल 2024-25 के लिए अंतरिम बजट पेश करते हुए कहा, घरेलू पर्यटन के प्रति लोगों के बढ़ते उत्साह पर खरा उतरने के लिए लक्षद्वीप समेत अन्य द्वीप समूहों में पर्यटन को बढ़ाने पर विशेष ध्यान है. आगे के दिनों में सरकार इस मद में भी काफी निवेश करेगी और देश में पर्यटन केंद्रों की रेटिंग के लिए एक फ्रेमवर्क बनाया जाएगा.  

जानकारी के लिए बता दें कि जब से मोदी की सरकार बनी है तब से अब तक देश की वित्त मंत्री के तौर पर निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को संसद में लगातार छठा पेशा किया है.

भारत से तनाव के बीच मालदीव का रुख करने वाले भारतीय पर्यटकों की संख्या में तेजी से कमी आ गई है. पर्यटन मंत्रालय के अनुसार, पिछले माह में मालदीव आने वाले पर्यटकों में भारतीय समुदाय के लोगों की संख्या तीसरे से पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. 

calender
01 February 2024, 06:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो