Swiggy : यूजर ने स्विगी पर लगाया ऑर्डर में ज्यादा चार्ज लेने का आरोप, कंपनी ने मामले पर दी सफाई

Swiggy Order : एक यूजर स्विगी पर आरोप लगाया है कि स्विगी ने बिल के अमाउंट को राउंड फिगर में करने के लिए ज्यादा पैसे लिए हैं. बाद में कंपनी ने बताया कि टेक्निकल समस्या की वजह से ऐसा हुआ है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Swiggy Order : आज के डिटिजल युग में अपने कामों को निपटाना पहले से आसान हो गया है. घर बैठे ही ऑनलाइन शॉपिंग, क्लासेस, मूवी देखना जैसे काम बहुत ही कम समय में हो जाते हैं. यहां तक की लोग खाना भी ऑनलाइन ऑर्डर करने लगे हैं. देश में ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली बहुत सी कंपनियां हैं. जिसके जरिए लोग खाना मंगवाते हैं. ये कंपनियां ऑर्डर पर कुछ डिलीवरी चार्स भी लेती हैं. इस बीच ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी (Swiggy) को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. कंपनी पर एक्स्ट्रा चार्ज लेने का आरोप लगा है.

ग्राहक ने लगाया स्विगी पर आरोप

एक यूजर स्विगी पर आरोप लगाया है कि स्विगी ने बिल के अमाउंट को राउंड फिगर में करने के लिए ज्यादा पैसे लिए हैं. उसने आरोप लगाया कि स्विगी ने ऑर्डर वैल्यू पर 3 रुपये एक्स्ट्रा जोड़े हुए थे. बाद में कंपनी ने बताया कि टेक्निकल समस्या की वजह से ऐसा हुआ है. ऑर्डर का तय अमाउंट चार्ज नहीं किया गया है.

यूजर ने किया एक्स पोस्ट

इस मामले में यूजर ने सोशल मी़डिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट किया. जिसमें उसने लिखा कि उससे उसके ऑर्डर पर 3.09 रुपये ज्यादा चार्ज लगाया गया था और मामले पर स्विगी ने भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से जारी निर्देशों को बताया. आपको बता दें कि यूजर ने अपने बिल का एक स्क्रीन शॉट भी शेयर किया था. इसके बाद कई लोगों ने अपनी ऑर्डर हिस्ट्री देखी और बिल चेक किया.

कंपनी ने दिया बयान

स्विगी ने एक्स पोस्ट में कहा कि किसी भी ग्राहक से अधिक पैसे नहीं लिए गए हैं. यह सिर्फ एक बग है. सभी ने उतने ही पैसे चुकाए हैं जितने उन्हों देने हैं. सिर्फ ऑर्डर हिस्ट्री में बिल ज्यादा दिखाई दे रहा है. क्योंकि ग्राहकों पर 5 रुपये की प्लेटफॉर्म फीस लगाई जा रही है, जिसमें से 3 रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है और मात्र 2 रुपये का चार्ज ही ग्राहकों को देना पड़ रहा है. लेकिन हिस्ट्री में एक बग की वजह से 3 रुपये का डिस्काउंट नहीं दिख रहा है. जिसके कारण लोगों को बिल 3 रुपये अधिक दिख रहे हैं.

calender
22 September 2023, 12:18 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो