Zomato : जोमैटो ने साल 2023 में अपनी 10 विदेशी 10 सब्सिडरी को किया बंद, जानिए क्या है कारण

Zomato Foreign Subsidiaries : जानकारी के अनुसार जोमैटो ने साल 2023 में वियतनाम और पोलैंड समेत विश्व के फैली अपनी 10 सब्सिडरी कंपनियों को बेच दिया है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Zomato Subsidiaries : आज के डिजिटल युग में हर कोई ऑनलाइन खाना ऑर्डर करता है. देश की दिग्गज ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो के लाखों ग्राहक हैं. जोमैटो में रोजाना लाखों रुपये के ऑर्डर किए जाते हैं. अब कंपनी से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. कंपनी ने विदेश से अपना कारोबार समेट लिया है. जोमैटो का पूरा फोकस भारत में अपने कारोबार को विस्तार देना है. जानकारी के अनुसार जोमैटो ने साल 2023 में वियतनाम और पोलैंड समेत विश्व के फैली अपनी 10 सब्सिडरी कंपनियों को बेच दिया है.

जोमैटो ने विदेश में बंद किया बिजनेस

जोमैटो ने विदेशों से अपनी 10 सब्सिडरी को बंद कर दिया है. कंपनी ने इस सप्ताह स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया कि जोमैटो वियतनाम कंपनी लिमिटेड और पोलैंड के ऑनलाइन डिलीवरी प्लेटफॉर्म गेस्ट्रोनोची को बेचने का निर्णय लिया गया है. कंपनी ने यह कदम कॉस्ट कटिंग के चलते उठाया है. साथ ही कंपनी ने 10 देशों में बिजनेस भी बंद कर दिया है.

इन देशों में समेटा बिजनेस

जोमैटो ने साल 2023 में जोमैटो चिली एसपीए, पीटी जोमैटो मीडिया इंडोनेशिया, जोमैटो न्यूजीलैंड मीडिया प्राइवेट लिमिटेड, जोमैटो ऑस्ट्रेलिया, जोमैटो मीडिया पुर्तगाल लिमिटेड, जोमैटो आयरलैंड, जॉर्डन व चेक रिपब्लिक लंचटाइम और जोमैटो स्लोवाकिया को बंद कर दिया था. इससे पहले कनाडा, अमेरिका, फिलिपींस, ब्रिटेन, कतर, लेबनान और सिंगापुर में भी अपने कारोबार को समेटा है.

जोमैटो को हो रहा भारी मुनाफा

जानकारी के अनुसार जोमैटो को चालू वित्त वर्ष में पहली दो तिमाही में लाभ मुनाफा हुआ है. उसने जून तिमाही में 2 करोड़ रुपये और सितंबर तिमाही में 36 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है. कंपनी का रेवेन्यू 71 प्रतिशत बढ़कर 2,848 करोड़ रुपये पहुंच गया है. जो कि आगे भी बढ़ने का अनुमान है.

calender
07 January 2024, 07:30 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो