कांग्रेस ने जारी की एक और लिस्ट, पंजाब और बिहार में इन लोगों को दिया टिकट

Lok Sabha Elections 2024: ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की ओर से जारी की गई इस लिस्ट में 7 लोगों को टिकट दिया गया है. जिनमें पांच उम्मीदवार बिहार से हैं, जबकि दो पंजाब से हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान हो जाने के बाद  सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल और भी तेज हो गई है. इस बीच कांग्रेस ने आम चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की ओर से जारी की गई इस लिस्ट में 7 लोगों को टिकट दिया गया है. जिनमें पांच उम्मीदवार बिहार से हैं, जबकि दो पंजाब से हैं. वहीं 7 उम्मीदवारों की इस लिस्ट में 2 सीट पर महिलाओं को भी मौका दिया गया है. 

बता दें, कि बिहार में कांग्रेस का आरजेडी के साथ गठबंधन है जबकि पंजाब में वो अकेले चुनावी मैदान में है. पार्टी की इस लिस्ट में बिहार के उम्मीदवारों की बात करें तो  पश्चिम चंपारण से मदन मोहन तिवारी, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, महाराजगंज से आकाश प्रसाद सिंह, समस्तीपुर से सन्नी हजारी और सासाराम से मनोज कुमार को उम्मीदवार घोषित किया है. 

पंजाब से इन लोगों को दिया टिकट 

कांग्रेस ने पंजाब की होशियारपुर सीट से यामिनी गोमर और फरीदकोट से अमरजीत कौर सहोके को उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं फरीदकोट से मौजूदा सांसद और मशहूर सिंगर मोहम्मद सदीक का टिकट काट दिया है.  

बिहार में कांग्रेस इतने सीटों पर लड़ रही चुनाव 

 बिहार में इंडिया गठबंधन के तहत हुए सीट बटवारें में कांग्रेस को 9 सीटें मिली हैं जबकि 26 सीटों पर आरजेडी चुनाव लड़ रही है. वहीं, 5 सीटें लेफ्ट को दी गई हैं. इन 9 सीटों में से पार्टी ने अब 5 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. जल्द ही बाकी बची 4 सीटों पर भी उम्मीदवारों का एलान किया जाएगा. 

कांग्रेस ने पंजाब में अब तक 8 सीटों पर उतारे उम्मीदवार 

पंजाब  में लोकसभा की 13 सीटें हैं. वहीं कांग्रेस पहले ही 6 सीटों पर उम्मीदवार उतार चुकी है . अब दो और सीटों पर अपने प्रत्याशी का एलान कर दिया है. इस बार के चुनाव  में  आम आदमी पार्टी इंडिया गठबंधन का हिस्सा जरूर है, लेकिन पंजाब में वो अकेले चुनावी मैदान में है. यही वजह है कि कांग्रेस को भी वहां सभी सीटों पर चुनाव लड़ना पड़ रहा है. हालांकि, दिल्ली में दोनों पार्टियां एक साथ चुनाव मैदान में हैं और दोनों के बीच में सीटों का बंटवारा भी हुआ है.

calender
22 April 2024, 09:47 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो