राहुल गांधी के DNA को लेकर क्या बोल गया ये LDF विधायक, मचा बवाल

Loksabha Election 2024: पीवी अनवर ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के खिलाफ राहुल गांधी के बयान को लेकर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि नेहरू परिवार से नाता रखने वाला कोई शख्स कैसे इस तरह के बयान दे सकता है. मेरी राय है कि राहुल गांधी के डीएनए की जांच होनी चाहिए. इस बात में कोई विवाद नहीं है.

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर जहां एक तरफ सभी राजनीतिक दलों के बीच जोर-शोर से तैयारियां चल रहीं है. इस बीच आज ( 23 अप्रैल)  केरल में  सत्तारूढ़ एलडीएफ के विधायक पीवी अनवर ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को लकेर विवादित बयान दिया है. उन्होंने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि  राहुल गांधी के डीएनए की जांच होनी चाहिए. वह चौथे दर्जे के नागरिक बन चुके हैं, जो कि गांधी सरनेम से पुकारे जाने के लायक भी नहीं हैं. 

पीवी अनवर ने केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन  के खिलाफ राहुल गांधी के बयान को लेकर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि नेहरू परिवार से नाता रखने वाला कोई शख्स कैसे इस तरह के बयान दे सकता है. मेरी राय है कि राहुल गांधी के डीएनए की जांच होनी चाहिए. इस बात में कोई विवाद नहीं है.

केरल सीएम को लेकर क्या बोले थे राहुल गांधी 

वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने केरल में अपने चुनावप्रचार के दौरान केरल सीएम को लेकर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने पूछा था कि आखिरकार पिनराई विजयन के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों की तरफ से कोई पूछताछ या गिरफ्तारी की कार्रवाई क्यों नहीं की गई. वह भी तब जब उनके खिलाफ कई भ्रष्टाचार के आरोप सामने आए थे. इसके बाद लेफ्ट के कुछ नेताओं ने राहुल गांधी के इस सवाल की कड़ी निंदा की थी. उन्होंने गांधी को हिदायत दी थी कि वह पिनराई विजयन के बजाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की आलोचना करनी चाहिए. 

इस बीच, राहुल गांधी के खिलाफ पीवी अनवर के बयान के बारे में जब आज केरल सीएम से सवाल किए गए तो उन्होंने कन्नूर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता  ने जो कुछ कहा है, उन्हें उसका जवाब मिलेगा. वह ऐसे व्यक्ति नहीं हैं, जो आलोचना से परे हों. 

LDF विधायक के बयान से मचा सियासी बवाल 

राहुल गांधी के खिलाफ LDF विधायक की तरफ से की गई विवादित टिप्पणी को लेकर सियासी घमासान देखने को मिल रहा है, ऐसे में कांग्रेस ने इस बयान को  लेकर चुनाव आयोग का रुख किया है. पार्टी ने आयोग से मांग की है कि वह अनवर के खिलाफ एक्शन ले. केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के कार्यवाहक अध्यक्ष एमएम हसन की ओर से कहा गया- हमने इस मामले में चुनाव आयोग से तत्काल दखल की डिमांड की है. पुलिस से भी अपील की है कि वह अनवर के खिलाफ केस दर्ज करे. 

calender
23 April 2024, 09:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो