Jawan Box Office Collection Day 13: 'जवान' ने KGF 2 को छोड़ा पीछे, भारत में पार किया 500 करोड़ का आंकड़ा

Jawan Box Office Collection Day 13: शाहरुख खान की फिल्म ने महज़ दो हफ्ते में ही भारत में कमाई का एक ना रिकॉर्ड बना दिया है. अब तक बारत में 507 करोड़ का बिज़नेस कर लिया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • भारत में जवान की कमाई 500 करोड़ के पार

Jawan Box Office Collection Day 13: शाहरुख खान और नयनतारा अभिनीत फिल्म ने सभी भाषाओं के घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है. जवान फिल्म ने मंगलवार को 14 करोड़ का कलेक्शन किया. भारत में रिलीज़ होने के 13 दिन बाद अब यह 507.88 करोड़ हो गई है.

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर जवान

7 सितंबर को जन्माष्टमी के दिन सिनेमाघरों में रिलीज हुई जवान ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है. इसने अपने शुरुआती दिन में भारत में 75 करोड़ कमाए और रविवार को 80 करोड़ तक पहुंच गई, जो इसका एक दिन का सबसे बड़ा कलेक्शन था. पहले हफ्ते में ही फिल्म ने 389 करोड़ रुपये कमाए और अब बॉक्स ऑफिस पर अपना दूसरा हफ्ता पूरा करने से पहले ही इसने 500 रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है.

चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

भारत में पठान, बाहुबली: द कन्क्लूजन और गदर 2 के बाद चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी जवान बन गई है. इसने हाल ही में केजीएफ चैप्टर 2 के हिंदी कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है. दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर, जवान ने 883 करोड़ की कमाई की है. फिल्म की कमाई का वर्ल्डवाइड की जानकारी जवान के निर्माताओं ने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर शेयर की है. 

जवान की कास्ट

जवान एटली द्वारा निर्देशित एक एक्शन फिल्म है. जिसमें नयनतारा ने हिंदी फिल्मों में कदम रखा है. फिल्म में दीपिका पादुकोण एक कैमियो में और संजय दत्त भी एक कैमियो में नज़र आए हैं. जवान में प्रियामणि, सान्या मल्होत्रा, रिद्धि डोगरा, लहर खान, गिरिजा ओक, संजीता भट्टाचार्य भी मुख्य कलाकारों के तौर पर नज़र आई हैं.

आपको बता दें कि फिल्म एक ऐसे जवान की कहानी है जो देश में चल रही समस्याओं के खिलाफ आवाज़ उठाता है. जेलर आज़ाद की एक टीम हैती है जिसमें सारी लड़कियां ही शामिल हैं. 
 

calender
20 September 2023, 10:07 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो