Jaya Parda declared Absconding: जया प्रदा को क्यों किया गया फरार घोषित, आखिर क्या है पूरा मामला

Jaya Parda declared Absconding: रामपुर की एमपी एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट ने बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस और पूर्व सांसद जयाप्रदा को फरार घोषित कर दिया गया है. अदालत ने पुलिस को उन्हें गिरफ्तार कर कोर्ट में हाजिर करने का आदेश दिया है.

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

MP MLA Magistrate Court declare Jaya Parda absconding: हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा और बीजेपी की पूर्व सांसद जया प्रदा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक, रामपुर की एमपी एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट ने एक्ट्रेस के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया और फरार घोषित किया है. एक्ट्रेस के खिलाफ यह कार्रवाई आचार संहिता उल्लंघन के दो मामलों में लगातार गैरहाजिर रहने पर की गई है.

मंगलवार को, जया प्रदा के खिलाफ एमपी एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट ने कार्रवाई करते हुए फरार घोषित कर दिया है. इतना ही नहीं कोर्ट ने उनके खिलाफ धारा 82 के तहत कार्रवाई करने का आदेश भी दिया है.

जया प्रदा को क्यों किया गया फरार घोषित

यह मामला 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान का है. उस दौरान जया प्रदा के ऊपर आचार संहिता उल्लंघन के 2 मामले दर्ज हुए थे. हालांकि वह इस मामले के सुनवाई के लिए एक बार भी कोर्ट नहीं पहुंची. जयाप्रदा के ऊपर तकरीबन 9 बार गैर जमानती वारंट जारी हो चुके हैं लेकिन, वह लंबे समय से कोर्ट में हाजिर नहीं हो रही थी. वहीं अब इस मामले में एक्शन लेते हुए एमपी एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उन्हें फरार घोषित कर दिया है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, यह मामला 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान की है. उस दौरान रामपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के प्रत्याशी आजम खान के खिलाफ बॉलीवुड एक्ट्रेस जयाप्रदा को चुनावी मैदान में उतारा था. चुनाव प्रचार के दौरान जयाप्रदा के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के दो मुकदमे दर्ज किए गए थे. इसी मामले की सुनवाई रामपुर की एमपी एमएलए मजिस्ट्रेट ट्रायल कोर्ट में चल रही है.

कोर्ट की ओर से कई बार जयाप्रदा को हाजिर होने के लिए तलब कर चुके हैं लेकिन वह काफी समय से सुनवाई में शामिल नहीं हो रही है. कोर्ट में कई बार उनके खिलाफ गैर जमानत वारंट भी जारी किया हालांकि वह फिर भी कोर्ट में हाजिर नहीं हुई वहीं आज यानी 27 फरवरी को इस मामले में सुनवाई होनी थी लेकिन जयाप्रदा कोर्ट में पेश नहीं हुई. जिसके बाद कोर्ट ने सीआरपीसी की धारा 82 की तहत कार्रवाई करते हुए उन्हें फरार घोषित कर दिया.

एमपी एमएलए मजिस्ट्रेट कोर्ट के अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने कहा कि, जयाप्रदा का बयान दर्ज करने के लिए कोर्ट ने उन्हें कई बार तलब किया था. काफी समय से वह कोर्ट में हाजीर नहीं हो रही है. पुलिस ने कोर्ट में बताया कि, जयाप्रदा से कोई कांटेक्ट नहीं हो पा रहा है. कोर्ट ने रामपुर के पुलिस अधीक्षक को आदेश दिया है कि, वह किसी पुलिस क्षेत्राधिकारी की अगुवाई में एक टीम गठित करें और एक्ट्रेस को गिरफ्तार कर कोर्ट में हाजिर करें.  इस मामले की अगली सुनवाई 6 मार्च को तय की गई है.

calender
27 February 2024, 11:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो